देश

मणिपुर हिंसा : भीड़ ने मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के घर को आग लगा दी!

भारत में मोदी के मंत्री के घर में लोगों ने लगाई आग!

भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा की ताज़ा घटना में गुरुवार रात एक केंद्रीय मंत्री के घर पर भीड़ ने हमला कर उनके घर को आग के हवाले कर दिया।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, लंबे समय से मणिपुर में चली आ रही हिंसा अब ख़तरनाक मोड़ लेती जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, हिंसक भीड़ ने नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के घर को आग लगा दी है। इस बारे में स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह घटना के समय घर पर नहीं थे। जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में बृहस्पतिवार को भीड़ ने कम से कम दो खाली घरों में आग लगा दी। अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने इंफाल के न्यू चेकॉन में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया और भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े। यह घटना ऐसे समय हुई जब सेना और असम राइफल्स के जवानों ने राज्य में हिंसा बढ़ने के बाद अपना अभियान तेज़ कर दिया है। सेना की टुकड़ियों ने गश्त बढ़ा दी हैं और जहां भी अवरोध लगाए गए थे, उन्हें हटा दिया गया है।

भारतीय सेना ने एक ट्वीट में कहा कि हाल में हिंसा में वृद्धि के बाद सेना और असम राइफल्स के अभियान में तेज़ी लाई जा रही है। एक दिन पहले ही मणिपुर के खमेनलोक इलाक़े के एक गांव में उपद्रवियों के हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 10 घायल हो गए थे। खमेनलोक इलाक़े में एक कुकी गांव में बुधवार तड़के हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों ने अपने अभियान को फिर से तेज़ कर दिया है। बता दें कि एक महीने पहले मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच हुई जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई है और 300 से अधिल लोग घायल हुए हैं। सैकड़ों लोग अब भी राहत शिवरों में रहने के लिए मजबूर हैं। राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है। मणिपुर के 11 ज़िलों में कर्फ्यू लागू है, जबकि इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं।