देश

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस छोड़ी, बीजेपी में जायँगे!

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। जहां एक तरह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में लगातार बैठकों का दौर शुरू हो गया है। तमाम सहयोगी दल सीटों के बंटवारे को लेकर मंथन कर रहे हैं। इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के एक फैसले ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है। उन्होंने कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है।

अभी कुछ तय नहीं, 1-2 में लूंगा फैसला- अशोक चव्हाण

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच अशोक चव्हाण ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि मैं कहां जाऊंगा, मेरा अगला राजनीतिक कदम क्या रहेगा। इस पर अभी मैंने कोई निर्णय नहीं लिया है। एक-दो दिनों में मैं अपना अगला राजनीतिक कदम के बारे में आप सभी से साझा करूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने भाजपा में शामिल होने पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। मैं भाजपा की कार्य प्रणाली के बारे में नहीं जानता।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि वह प्राथमिक सदस्य के रूप में इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को विधायक पद से अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है। हालांकि उन्होंने कांग्रेस छोड़ने के फैसले के पीछे का कारण नहीं बताया है।

आगे-आगे देखो होता है क्या- देवेंद्र फडणवीस

इस बीच, भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के कांग्रेस से विधायक पद से इस्तीफा देने पर चुटकी ली है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आगे-आगे देखो होता है क्या। उन्होंने कहा कि इंतजार करें और देखें कि क्या होता है।

कांग्रेस नेताओं को भाजपा में कर रही शामिल- उद्धव

शिवसेना(यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ‘कांग्रेस अधिकृत भाजपा’ बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छाती ठोक कर कहते हैं कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीतेगी, तो समझें कि वह अन्य पार्टियों को क्यों तोड़ रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इतने सारे कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल किया जा रहा है। मुझे लगता है एक दिन ऐसा आएगा जब भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस से ही होगा। उन्होंने कहा कि लोग सब देख रहे हैं कि भाजपा देश में क्या कर रही है।

पृथ्वीराज चव्हाण ने हैरानी जताई

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के कांग्रेस से इस्तीफा देने पर पार्टी विधायक पृथ्वीराज चव्हाण ने हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठ सहयोगी अशोक चव्हाण ने पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। यह दुखद निर्णय है। इस बात की चर्चा काफी समय से हो रही थी। हमने नहीं सोचा था कि वह यह फैसला लेंगे। उन्हें दो बार सीएम बनाया गया। क्या गलत हुआ, वह किससे परेशान थे – इस बारे में वही बताएंगे। ये बहुत दुखद है। कांग्रेस विधायक दल के सभी सदस्य एक साथ हैं। भाजपा नेता अफवाह फैला रहे हैं कि कुछ लोग उनके संपर्क में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *