देश

”महिलाओं के यौन उत्पीड़न’’ संबंधी बयान को लेकर राहुल गांधी के आवास पर पहुंची दिल्ली पुलिस : रिपोर्ट

नयी दिल्ली, 19 मार्च (भाषा) दिल्ली पुलिस ‘‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न’’ के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर उन्हें जारी नोटिस के सिलसिले में रविवार को यहां उनके आवास पहुंची।.

अधिकारियों ने बताया कि विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में पुलिस दल राहुल के 12, तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचा।.

बहरहाल, अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता के आवास पर दो घंटे से अधिक समय गुजारने के बावजूद पुलिस दल उनसे नहीं मिल सका है।.

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे “यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने” को कहा था।.

पुलिस के मुताबिक, राहुल ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के श्रीनगर चरण के दौरान बयान दिया था, “मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है।”.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस नेता से इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके।.

राहुल गांधी से पूछताछ मामला : कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘सावरकर समझा क्या’, रीजीजू ने पलटवार किया

नयी दिल्ली, 19 मार्च (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी से दिल्ली पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के बीच रविवार को कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘सावरकर समझा क्या… नाम – राहुल गांधी है।’’.

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कानून मंत्री एवं भाजपा नेता किरेन रीजीजू ने ट्वीट किया, ‘‘कृप्या महान आत्मा वीर सावरकर का अपमान न करें। हाथ जोड़ कर विनती करता हूं।’’