दुनिया

रफह पर हमला इस्राईल को रसातल तक पहुंचा देगा : ज़ायोनी शासन के जनरल इस्हाक़

ज़ायोनी शासन के एक जनरल ने सचेत किया है कि ग़ज़्ज़ा के रफह पर इस्राईल का हमला उसको रसातल में पहुंचाने का काम करेगा।

ज़ायोनी शासन के एक जनरल इस्हाक़ ब्रीक ने एक लेख लिखा है। अपने लेख में वह लिखता है कि अगर हम रफह में प्रविष्ट होते हैं तो फिर हम हमास के विनाश जैसे लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाएंगे बल्कि इस बात की संभावना पाई जाती है कि हम स्वयं को इस क्षेत्र में बहुत अधिक ख़तरों में डाल देंगे।

इस इस्राईली जनरल का कहना है कि एसे में बंधकों की आज़ादी का प्रयास हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा। इस्राईली जनरल इस्हाक़ के अनुसार अगर राजनेताओ और सुरक्षा अधिकारियों ने रफह में प्रविष्ट होने की योजना तैयार कर ली है तो उनको जान लेना चाहिए कि एसे में इस्राईल की सुरक्षा के लिए गंभीर समस्याएं पैदा हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में दुनिया विशेषकर अमरीका और यूरोपीय देशों में हमारे लिए परिस्थतियां प्रतिकूल हो गई हैं। ग़ज़्ज़ा युद्ध में बड़ी संख्या में आम लोगों के मारे जाने के कारण यूरोपीय संघ के विदेश नीति प्रभारी जोज़ेफ़ बोरेल ने इस्राईल के लिए हथियारों की आपूर्ति को बंद किये जाने की मांग की है।

हालैण्ड ने भी हमको एफ-35 युद्धक विमानों के पार्टस देना बंद कर दिये हैं। विश्व की बहुत सी एयरलाइन्स ने इस्राईल के लिए अपनी उड़ानें रोक दी हैं। रफह में घुसने से पहले ही दुनिया हमारे लिए घुटन का वातावरण बना रही है। हम एक दुष्ट शासन बनकर रह जाएंगे जो अपनी महत्वपूर्ण संपत्ति खो देगा और उसका विकास रुक जाएगा।