देश

राजस्थान में मस्जिद रेज़ीडेंसी विवाद मामला, नई कमेटी का विरोध पहुंचा सचिन पायलट तक !!वीडियो!! : धर्मेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

धर्मेन्द्र सोनी कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा राजस्थान,

राजस्थान में मस्जिद रेजीडेंसी विवाद मामला,
नई कमेटी का विरोध पहुंचा सचिन पायलट तक
आज सी स्कीम का डेलीगेशन मिला सचिन पायलट से, पूर्व प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस सादिक चौहान के साथ
सचिन पायलट को दी सौ दिन से आंदोलन-प्रदर्शन की जानकारी,
बाहरी और अपराधी प्रवृति के लोगों की कमेटी की दी जानकारी
सचिन पायलट ने माकै से ही फोन पर की वक्फ बोर्ड सदर खानू खां से बात,
स्थानीय लोगों की बात सुनकर मामले को सुलझाने के लिए कहा,

। जयपुर।
पिछले करीब सौ दिन से मस्जिद रेजीडेंसी और मदरसें के संरक्षण के लिए जारी आंदोलन मामले का विवाद सचिन पायलट तक जा पहुंचा है। इस शुक्रवार को इस बार को सौ दिन पूरे होने वाले हैं पिछले 14 सप्ताह से पूरी से सी स्कीम की मस्जिद रेजीडेंसी के आसपास कॉलोनी में रहने वाले लोग हर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मामले में विरोध कर रहे हैं। इस बात की जानकारी सचिन पायलट को दी गई तो मामले में सचिन पायलट ने कहा कि महिलाएं और बुजुर्ग पिछले सौ दिन से किसी बात के लिए अगर विरोध कर रहे हैं तो उन्हें सुना जाना चाहिए।

वर्तमान मस्जिद कमेटी के सदर मुहम्मद सलीम ने सचिन पायलट को बताया कि सौ दिन बुजुर्ग मां बहने हिजाब में आकर विरोध कर रही हैं। इलाके में मस्जिद मदरसे की जमीन को वक्फ में इंद्राज कराने वाले 70 से 86 साल के बुजुर्ग लगातार विरोध कर रहे हैं। विरोध को सुनकर उस पर वक्फ बोर्ड ने संवेदनशीलता तो नहीं दिखाई, बल्की बुजुर्गों पर ही शांति भंग के मुकदमे दर्ज कर दिए गए बड़ी मुश्किल दो लोगों का सहारा लेकर छड़ी से खड़े होते हैं।

इस पर सचिन पायलट ने मामले में पहले पूर्व प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस सादिक चौहान से बात कर जानकारी ली। उसके बाद बुजुर्गों को सांत्वना देते हुए कहा कि आप लोग घराएं नहीं। सचिन पायलट ने फोन पर वक्फ बोर्ड चेयरमैन खानू खां बुधवाली से बात की और कहा कि स्थानीय लोगों की समस्या को सुने और उसे सुलझायें।