दुनिया

शत्रुओं की शत्रुतापूर्ण कार्यवाहियों का बदला ज़रूर लिया जाएगा : ईरानी जनरल सलामी

जनरल सलामी ने कहा है कि शत्रुओं की शत्रुतापूर्ण कार्यवाहियों का बदला ज़रूर लिया जाएगा।

ईरान की इस्लामी क्रांति फ़ोर्स, आईआरजीसी के चीफ़ कमांडर जनरल हुसैन सलामी ने कहा है कि शत्रुओं को जान लेना चाहिए कि उनकी हस्तक्षेपपूर्ण कार्यवाहियों का जवाब ज़रूर दिया जाएगा।

तसनीम के अनुसार मेजर जरनल हुसैन सलामी ने शुक्रवार को 13-आबान की रैली में पत्रकारों से बात करते हुए इस रैली में उपस्थित जन समूह की सराहना की। जनरल हुसैन सलामी ने कहा कि विदेशी संचार माध्यम यदि वास्वत में निष्पक्ष हैं तो उनको इस घटना की जानकारी दूसरों तक पहुंचानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस रैली में जहां-जहां से मैं गुज़रा वहां पर मैंने यही सुना की शाह चेराग़ और देश के अन्य क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं का बदला लिया जाए। उन्होंने कहा कि दुश्मन जानते हैं कि इसका बदला ज़रूर लिया जाएगा।

आईआरजीसी के कमांडर का कहना था कि ईरान ने उल्लेखनीय प्रगति की है और इस मार्ग पर हम आगे बढ़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हालिया घटनाएं, क्रांति के मार्ग को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं कर पाएंगी। जनरल सलामी के अनुसार हमारी क्रांति के लिए कोई ख़तरा नहीं है क्योंकि हमारे शत्रु देश की जनता के विरुद्ध कार्यवाहियों से निराश हो चुके हैं।

आईआरजीसी के कामंडर ने कहा कि शत्रु जानते हैं कि हम निश्चित रूप से उनकी कार्यवाहियों का जवाब देंगे किंतु यह नहीं बता सकते कि कब और कहां? जो भी हमारी जनता के चैन-सुकून को ख़राब करेगा वह कभी भी चैन से नहीं रह पाएगा।