देश

शर्मनाक: जागरण में दुर्गा माँ बनी नाबालिग़ बच्ची का कलाकार ने किया बलात्कार,आरोपी गिरफ़्तार

नई दिल्ली:अलीगढ़ के देवी जागरण में बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बच्ची जागरण की झांकी में दुर्गा मां बन जिस शेर बने कलाकार पर बैठी थी, वही उसके लिए हैवान बन गया. बच्ची को दूसरी झांकी के लिए तैयार कराने के बहाने लेकर उसने मासूम बच्ची से दुष्कर्म कर डाला. मामले की जानकारी होने पर परिजनों ने मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आरोपी कलाकार को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है।

मामला थाना बन्नादेवी के सारसौल इलाके की साई विहार कॉलोनी का है. रविवार की रात यहां रहने वाले सरकारी विभाग में तैनात एक व्यक्ति ने अपने घर में देवी जागरण का आयोजन किया था. जागरण में भाग लेने के लिए क्वार्सी इलाके में रहने वाले भाई की पत्नी, बेटा व बेटी भी शामिल होने आए थे. देवी जागरण करने के लिए शहर के सासनीगेट के पला रोड से एक आर्केस्ट्रा पार्टी भी आई थी।

जागरण के दौरान झांकियां सजाने और उनका प्रदर्शन चल रहा था. तभी एक झांकी दुर्गा मां की निकली. जिसमें क्वार्सी से पहुंची 12 साल की बच्ची को देवी स्वरूप बनाया गया था. जबकि शेर की सवारी के रूप में पार्टी का एक कलाकार शामिल हुआ था. झांकी के प्रदर्शन के दौरान भक्तों में देवी मां बनी बच्ची और उसकी सवारी बने शेर की पूजा-अर्चना पैर छूने की होड़ मची हुई थी।

झांकी का समापन होने पर शेर बना कलाकार बच्ची को पड़ोस के घर में दूसरी झांकी के लिए तैयार कराने की कहकर ले गया. इसी दौरान कलाकार ने बच्ची को अपने झांसे में ले लिया और दुष्कर्म कर डाला. फिर उसे धमकाया कि किसी से कुछ कहा तो जान से मार देगा. बच्ची ने डर के चलते रात में किसी को कुछ नहीं बताया. लेकिन सुबह उसने आपबीती परिजनों को बताई।

उन्होंने आपस में बातचीत की फिर पीडि़त बच्ची को लेकर थाना बन्नादेवी पहुंचे. जहां पुलिस की मदद से पीड़ित परिवार के लोग शेर बने कलाकार के घर पहुंचे. जहां से वह पुलिस को देखकर भागने लगा. लेकिन पुलिस ने आरोपी का पीछा कर उसे दबोच लिया।

घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामले मे मुकदमा दर्ज कर पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराया है. मेडिकर रिपोर्ट में बच्ची से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. आरोपी कलाकार भी नाबालिग है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है