मनोरंजन

सनी देओल का कहना है कि गदर की तारा सिंह ‘पंप उखड़ना और चिल्लाना’ के बारे में नहीं थी

सनी देओल ने कहा कि गदर : एक प्रेम कथा में उनके किरदार तारा सिंह ने पंपों को नष्ट करने और चिल्लाने से ज्यादा कुछ किया। गदर 2 पर काम कर रहे अभिनेता ने कहा कि मूल एक ‘महान पारिवारिक फिल्म’ थी।

अभिनेता सनी देओल गदर: एक प्रेम कथा के सीक्वल पर काम कर रहे हैं। अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित 2001 की हिंदी पीरियड ड्रामा में सनी के साथ अमीषा पटेल थीं। अभिनेता ने कहा कि गदर, जो बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट थी, एक ‘महान पारिवारिक फिल्म’ थी, और स्वीकार किया कि इसका सीक्वल बनाना एक बड़ी चुनौती थी। उन्होंने फिल्म में अपने किरदार तारा सिंह के बारे में भी बताया। यह भी पढ़ें: सनी देओल ने कहा, ‘पार्ट 2 करते समय हम चीजों को खराब कर देते हैं’

सनी अपने 2 में भी व्यस्त हैं, जिसमें वह बेटे करण देओल के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए दिखाई देंगे। सनी के साथ अभिनेता-पिता धर्मेंद्र और अभिनेता-भाई बॉबी भी उनकी 2007 की फिल्म की अगली कड़ी में शामिल होंगे। उन्होंने एक नए साक्षात्कार में आने वाली फिल्मों के बारे में बात की, और कहा कि वह ‘कुछ ऐसा बनाना चाहते हैं जो मूल के भावनात्मक भाग से मेल खा सके’।

“अपने 2 और गदर 2 के लिए, मैं स्पष्ट था कि जब तक हमारे पास ऐसा कुछ नहीं है जो मूल के भावनात्मक भाग से मेल खा सके, हम उनके साथ आगे नहीं बढ़ेंगे …” सनी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया। अभिनेता ने गदर: एक प्रेम कथा में अपने चरित्र तारा सिंह के बारे में भी बात की, और कहा कि वह फिल्म में सिर्फ चिल्लाने या अपनी शारीरिक शक्ति दिखाने के लिए नहीं थे, जिसे सनी ने अनिवार्य रूप से एक ‘पारिवारिक फिल्म’ कहा था।

सनी ने उसी इंटरव्यू में कहा, “गदर 2 के लिए, हम एक ऐसी कहानी चाहते थे जो भावनात्मक रूप से गदर के बराबर हो। गदर का तारा सिंह पंप उखड़ना (पंपों को नष्ट करना) और चिल्लाना (चिल्लाना) के बारे में नहीं था। यह विभाजनकारी ताकतों से लड़ने और एक साथ रहने के लिए एक परिवार का संघर्ष था। इसमें एक महान पारिवारिक फिल्म की सामग्री थी। हमने गदर 2 को तभी शुरू किया जब हमें यकीन था कि विरासत को आगे ले जाने के लिए हमारे पास कुछ आशाजनक है। कुछ अच्छा बनाना और उसके नाम पर खरा उतरना एक बहुत बड़ी चुनौती थी। मुझे उम्मीद है कि हमने इसे मैनेज कर लिया है।”

बाद में अभिनेता अमरीश पुरी को सनी और अमीषा पटेल के साथ गदर: एक प्रेम कथा में भी देखा गया था। 2001 की रिलीज़ उस समय बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। सीक्वल मूल के दो दशक से अधिक समय बाद आता है। निर्देशक ने आगामी फिल्म के एक हिस्से की शूटिंग लखनऊ में पहले ही कर ली है।

सनी को आखिरी बार चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट में देखा गया था, जो 23 सितंबर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में दुलारे सलमान और श्रेया धनवंतरी ने अभिनय किया था। इसे आलोचकों से मिश्रित समीक्षाएं मिलीं। वह जल्द ही जैकी श्रॉफ, संजय दत्त और मिथुन चक्रवर्ती के साथ आगामी एक्शन फिल्म बाप में दिखाई देंगे। सनी के पास पाइपलाइन में सूर्या भी है।