देश

सुपर स्टार सलमान ख़ान उतरे फ़िलिस्तीन के समर्थन में, टीवी कार्यक्रम में फ़िलिस्तीनी चफ़िया के साथ नज़र आए!

https://www.youtube.com/watch?v=eXZzXzZzsHY

इस समय पूरी दुनिया जहां इस्राईल द्वारा फ़िलिस्तीनियों पर किए जा रहे पाश्विक हमलों की साक्षी है वहीं दूसरी ओर भारत में क्रिकेट विश्व कप पर भी इस खेल के प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचे हुए है। इस बीच भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार सलमान ख़ान शनिवार को एक टीवी कार्यक्रम में फ़िलिस्तीनी चफ़िया के साथ नज़र आए तो ख़बर बन गई।

पश्चिमी एशिया का अवैध और आतंकी शासन इस्राईल लगातार ग़ाज़ा पर बमबारी कर रहा है। उसके इन पाश्विक हमलों में अब तक दो हज़ार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं हज़ारों लोग घायल और लाखों लोग बेघर भी हो गए हैं। इस बीच भारत में शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद लाखों लोगों ने अलग-अलग शहरों में फ़िलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन किया और इस्राईल के ख़िलाफ़ नारे लगाए। वहीं भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप भी जारी है, जिसका एक मैच भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद शहर में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। लेकिन इस मैच से पहले एक टीवी कार्यक्रम में सलमान ख़ान भारतीय टीम का समर्थन करने पहुंचे तो उनके लुक को देखर सबकी आंखें खुली रह गईं, क्योंकि वह फ़िलिस्तीन के संघर्षकर्ताओं द्वारा विशेष तरह की पहने जाने वाली शॉल जिसे चफ़िया कहते हैं पहने हुए थे। साथ ही में उनके साथ कार्यक्रम में मौजूद अन्य मेहमान भी उसको अपने गले में डाले हुए थे।

https://www.youtube.com/watch?v=Rnhm14xhuhc

इस बीच सलमान ख़ान को फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं द्वारा पहने जाने वाली शॉल में देखकर यह कहा जाने लगा कि वह इस्राईल और हमास के बीच जारी युद्ध में फ़िलिस्तीन की मज़लूम जनता का समर्थन करने के उद्देश्य से चफ़िया अपने गले में डालकर आए हैं। वहीं भारतीय मीडिया ने इन रिपोर्टों को खंडन भी किया है उसका कहना है कि सलमान ख़ान की आने वाली फिल्म में उनका लुक ही उस तरह का है इसलिए वह फ़िलिस्तीनी शॉल पहनकर आए थे। वैसे बता दें कि इस समय दुनिया कई बड़ी हस्तियों और सेलिब्रिटीज़ ने भी इस्राईल द्वारा फ़िलिस्तीनी जनता पर बरसाए जा रहे बमों की कड़ी निंदा की है और खुलकर ग़ाज़ा की पीड़ितों का समर्थन किया है।

https://www.youtube.com/watch?v=CN6_0PP4qaI&t=14s