दुनिया

हिज़्बुल्लाह के हमले में इस्राईल के कई सैनिक ढेर : हमास का तेल अवीव पर मिसाइल हमला!

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास की सैन्य शाखा इज़्ज़ुद्दीन क़स्साम ब्रिगेड ने शुक्रवार रात तेल अवीव और ग़ज़्ज़ा उपनगरों पर मिसाइल हमले की सूचना दी है।

अल-क़स्साम ब्रिगेड ने कहा है कि उसने इस्राईल के हमलों के जवाब में तेल अवीव और ग़ज़्ज़ा के आसपास के इलाकों पर मिसाइल हमले किए हैं।

इस रिपोर्ट के अनुसार, तेल अवीव पर अल-क़स्साम ब्रिगेड के मिसाइल हमले के बाद, अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन के विशाल क्षेत्रों में सायरन बजने लगे जिनमें गाजा और अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन के केंद्र होलोन के आसपास ज़ायोनी बस्तियां भी शामिल थीं।

इस्राईल पर हिज़्बुल्लाह का जवाबी हमला, कई सैनिक ढेर

लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह ने इस्राईल के दो सैन्य ठिकानों पर हमला किया है।

हिज़्बुल्लाह ने शुक्रवार को एक बयान में घोषणा की है कि उसने ग़ज़्ज़ा की जनता का समर्थन जारी रखते हुए ज़ायोनी सेना के रामिया सैन्य अड्डे को निशाना बनाया है।

तेल अवीव द्वारा युद्धविराम के विस्तार में अनाकानी करने के बाद ग़ज़्ज़ा पट्टी में सात दिवसीय अस्थायी युद्धविराम और हमास तथा इस्राईल के बीच कुछ क़ैदियों की अदला-बदली का छठां चरण गुरुवार को अंजाम पाया।

ग़ज़्ज़ा पर इस्राईल के हमलों के बाद हिज़्बुल्लाह ने भी ज़ायोनी ठिकानों पर अपने हमले शुरू कर दिए हैं।

हिज़बुल्लाह के बयान में कहा गया है कि उसने रामिया सैन्य अड्डे के आसपास इस्राईली सैन्य तैनाती स्थलों को निशाना बनाया था जिससे कई इस्राईली घायल हो गए।