दुनिया

हिज़्बुल्लाह ने कहा-हम पूरी तरह तैयार हैं और सारे विकल्प मेज पर मौजूद हैं, हसन नसरुल्लाह के बयान से इस्राईल में मची खलबली!

हिज़्बुल्लाह महासचिव ने इस्लामी गणराज्य ईरान के विदेश मंत्री के साथ मुलाक़ात में स्पष्ट रूप से यह कहा है कि हम पूरी तरह तैयार हैं और सारे विकल्प मेज़ पर मौजूद हैं।

इस्लामी गणराज्य के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने अपनी लेबनान यात्रा के दौरान हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह से मुलाक़ात की और क्षेत्र के हालिया घटनाक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की। ईरानी विदेश मंत्री के साथ मुलाक़ात में हिज़्बुल्लाह महासचिव ने इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास द्वारा आतंकी इस्राईल द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों के जवाब में अलअक़्सा तुफ़ान नामक किए गए सैन्य ऑपरेशन के बाद ज़ायोनी शासन द्वारा ग़ाज़ा समेत बैतुल मुक़द्दस और वेस्ट बैंक में किए जा रहे पाश्विक हमलों और पैदा हुए मानवीय संकट के बारे में गहन वार्ता की। इस मुलाक़ात में आतंकी इस्राईल द्वारा आम लोगों पर किए जा रहे हमलों को रोकने और उसका मुक़ाबला करने को लेकर प्रतिरोधक बलों की तैयारी के बारे में भी योजना तैयार की गई।

इस्लामी गणराज्य ईरान के विदेश मंत्री और हिज़्बुल्लाह महासचिव के बीच हुई मुलाक़ात में अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों द्वारा एकपक्षीय तौर पर किए जा रहे समर्थन की निंदा की गई साथ ही बेगुनाह फ़िलिस्तीन जनता का आतंकी ज़ायोनी शासन द्वारा किए जा रहे नरसंहार को जल्द से जल्द रुकवाने के लिए दुनिया भर की न्याय प्रेमी सरकारों और इस्लामी देशों से आगे आने की अपील की। इस मुलाक़त में हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह ने ईरानी विदेश मंत्री से कहा कि जिस तरह अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों द्वारा इस्राईल के जघन्य अपराधों का खुलकर समर्थन किया जा रहा है और वह फ़िलिस्तीन की जनता का नरसंहार कर रहा है, उसको रोकने और उसका मुक़ाबला करने के लिए हमारी तैयारी पूरी है और सारे विकल्प मेज़ पर मौजूद हैं। हिज़्बुल्लाह महासचिव के इस बयान के बाद तेलअवीव में खलबली मच गई है। यह माना जा रहा है कि जल्द ही हिज़्बुल्लाह, इस्राईल के आतंक को रोकने के लिए युद्ध के मैदान में होगा।