उत्तर प्रदेश देश राज्य

अखिलेश बोले : अखलाक के परिवार को न्याय मिलेगा, फ्रीज में क्या रखा है, फर्क नहीं पड़ता

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि हत्यारोपियों के खिलाफ कार्रवाई होकर रहेगी। अखिलेश ने अंबेडकरनगर में कहा कि अखलाक की हत्या हुई है, उसके परिवार को इंसाफ़ मिलेगा, किसके फ्रीज में क्या रखा है, इससे फर्क नहीं पड़ता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में पीड़ित के घर कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं थी। कौन क्या खाता है कौन क्या पहनता है इस बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। अगर आपने अख़बार ठीक से पढ़ा होगा तो डीजीपी का भी बयान आया है कि आखिरकार जो सैंपल था वो कहां मिला था।

उसके घर पर कोई चीज़ ऐसी नहीं थी जिस पर कोई आपत्ति करे। सब चाहते है कि न्याय मिले। कौन क्या खाता है, पहनता है इन सबसे दूर रहना चाहिए। कानून के दायरे में रहकर सबको समान हक मिलना चाहिए।

वहीं बीजेपी नेता और सांसद आदित्यनाथ ने कहा कि इस रिपोर्ट के बाद सब नंगे हो गए जो हंगामा कर रहे हैं। मेरी मांग है कि सरकार उन युवकों को छोड़े जिन्हें जबरदस्ती पकड़ा हुआ है।चूंकि यूपी में गोवंश अधिनियम है इसीलिए अखलाक के परिवार पर कार्रवाई हो। साथ ही यूपी सरकार सारी सरकारी सहायता वापस ले ले।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा कांड मे एक नया मोड़ आ गया है। बिसाहड़ा कांड में आरोपियों के वकील का दावा है कि जिस मांस के टुकड़े को पुलिस ने अखलाक के घर से जब्त किया था वो गाय का मांस था। आरोपियों के वकील को ग्रेटर नोएडा कोर्ट से मथुरा फारेंसिक लैब की तैयार की गई सर्टिफाइड कॉपी भी मिली है। वकील के मुताबिक रिपोर्ट में लिखा गया है कि जांच के लिए भेजा गया मांस का टुकड़ा गाय या फिर उसके बच्चे का हो सकता है।

उधर, अखलाक के घर से बरामद मांस का टुकड़ा गौवंश का होने की खबर के बाद आरोपियों के परिवार ने अखलाक और उसके परिवार के खिलाफ गौहत्या का मुकदमा दर्ज़ करने की मांग की है।

अखलाक की हत्या की हत्या के आरोपियों का परिवार बुधवार शाम 4 बजे पुलिस को शिकायत देगा। आरोपियों के परिवार ने ये भी मांग की है कि सरकार ने अखलाक के परिवार को जो मुआवजा दिया गया है उसे वापस लिया जाए। अगर पुलिस मुक़दमा दर्ज़ नहीं करती है तो वो कोर्ट जाएंगे।

वहीं अखलाक के बेटे सरताज ने कहा कि हमें पता है कि ये झूठा है। हम इसे कोर्ट में चैलेंज करेंगे। चूंकि मामला कोर्ट में है इसलिए ज्यादा नहीं कह सकते। पर हम इसे चैलेंज करेंगे।