देश

“अपने घर में हथियार रखो, चाकू तेज़ रखो”,,,प्रज्ञा के भड़काऊ भाषण पर कांग्रेस ने कहा-पुलिस कार्यवाही नहीं करती है तो हम इस मामले को अदालत में ले जाएंगे!

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पुलिस से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “बेंगलुरु में हेट स्पीच देने वालीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ, हमारेसहयोगियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. अगर पुलिस इसे नज़रअंदाज़ करती है तो हम इस मामले को अदालत में ले जाएंगे.”

Jairam Ramesh
@Jairam_Ramesh

This is a police complaint filed by my colleagues in Bengaluru against the latest hate speech by the habitual offender Pragya Thakur, the BJP MP from Bhopal. We urge the police to take action as per the law. If the police ignores we will petition the courts.

प्रज्ञा ठाकुर ने रविवार को कर्नाटक में ‘हिंदू जागरण’ कार्यक्रम में कहा था, “लव जिहाद करने वालों को लव जिहाद जैसा उत्तर दो, अपनी लड़कियों को सुरक्षित रखो.”

उन्होंने शिवमोगा के हिंदू कार्यकर्ता हर्षा की हत्या का ज़िक्र करते हुए कहा कि लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए घर में इस्तेमाल होने वाले चाकुओं को तेज़ करना होगा.

उन्होंने कहा था, “अपने घर में हथियार रखो, कुछ नहीं तो सब्जी काटने वाला चाकू तेज़ रखो. पता नहीं कब कैसे हालात सामने आ जाएँ. सभी को अपनी सुरक्षा का अधिकार है. अगर कोई हमारे घर में दाखिल होता है और हमला करता है तो उसे जवाब देने का हमें अधिकार है.”