देश

अभिनेता फरहान अख्तर ने कहा”अगर आप 8 साल की आसिफ़ा का दर्द नही समझ सकते तो आप इंसान नही”

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची के साथ हुए रेप के मामले पर पूरे देश में गुस्सा देखने को मिल रहा है। जनवरी में 8 साल की मासूम आसीफा का अपरहरण कर उसके साथ छह बार रेप किया गया और फिर मासूम को मौत के घाट उतार दिया गया। आसिफा के साथ हुई इस दर्दनाक घटना को लेकर बॉलीवुड सितारों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एक्टर-डायरेक्टर फरहान अख्तर ने कहा है कि अगर आप आसिफा का दर्द नहीं समझ सकते, तो आप इंसान नहीं हैं।

फरहान अख्तर ने लिखा, ‘आप इंसान नहीं है’

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की आसिफा कि रेप कर निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। फरहान अख्तर, सिमी ग्रेवाल, शिरिष कुंदर जैसे सितारों ने आसिफा के साथ हुए अन्याय के खिलाफ कड़ा गुस्सा जाहिर किया है। फरहान अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, ‘कल्पना कीजिए कि उस 8 साल की बच्ची के दिमाग में क्या चल रहा होगा जिसका अपरहरण किया गया है, वो नशे में है, कई दिनों से उसका रेप किया जा रहा हैऔर फिर उसकी हत्या कर दी गई। अगर आप उसका दर्द नहीं समझ सकते, तो आप इंसान नहीं है।’ फरहान ने आगे लिखा कि अगर आप आसिफा के लिए न्याय की मांग नहीं करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं हैं।

रितेश देशमुख ने की न्याय की मांग

अभिनेता रितेश देशमुख ने भी आसिफा के लिए न्याय की मांग करते हुए ट्वीट किया, ‘एक 8 साल की बच्ची को ड्रग दिया गया, उसका रेप कर मर्डर किया गया और वहीं दूसरी ओर एक लड़की अपनी जान और अपने और पिता के इंसाफ के लिए लड़ रही है। हमारे पास एक विकल्प है, या तो हम अपनी आवाज बुलंद कर सकते हैं या मूक दर्शक बन सकते हैं। सही के लिए खड़े हों, भले ही आप अकेले क्यों न खड़े हों। #कठुआ #उन्नाव।’

सिमी ग्रेवाल और शिरिष कुंदर ने भी निकाला गुस्सा

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप को लेकर पूरे देश में उबाल देखने को मिल रहा है। हर कोई आसिफा और उन्नाव रेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहा है। एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने लिखा कि, ‘इस धरती पर आसिफा के आरोपियों जितना क्रूर कभी नहीं हुआ। इस जुर्म के लिए कोई सजा नहीं है। एक 8 साल की बच्ची? मैं बस यही पूछ सकती हूं कि, ‘भगवान कहां है?’। डायरेक्टर शिरिष कुंदर ने एक आर्टिकल शेयर करते हुए लिखा कि, ‘इसे पढ़िए और अगर ये पढ़कर आपका खून खौलता है, तो इसे शेयर करिये। क्योंकि कुछ लोगों इन राक्षसों का समर्थन कर रहे हैं, इसलिए इससे मालूम चलेगा कि थोड़ी इंसानियत अब भी बाकी है।