देश

अमित शाह ने कहा-आज कोई भी भारत की सीमा पर आंख उठाकर नहीं देख सकता, #SubramanianSwamy बोले-यह शाह का सरासर झूठ है, अमितशाह गृहमंत्री बनने के बिल्कुल लायक़ नहीं!

भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि आज कोई भी भारत की सीमा पर आंख उठाकर नहीं देख सकता और ज़मीन का अतिक्रमण भी नहीं कर सकता है।

अमित शाह ने बयान अपने अरुणाचल प्रदेश के दौरे के दौरान दिया है। हाल ही में चीन ने अरुणाचल प्रदेश के 11 स्थानों के नाम बदल दिए थे और अमित शाह के अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर आपत्ति जताई थी।

अमित शाह ने कहाः कोई भी हमारी सीमा पर आंख उठाकर नहीं देख सकता है। आज हम गर्व के साथ कहते हैं, वह ज़माने चले गए जब भारत की भूमि का कोई अतिक्रमण कर सकता था, आज सुई की नोंक जितनी भूमि का भी अतिक्रमण कोई नहीं कर सकता है।

उन्होंने दावा किया कि आज पूरा देश निश्चिंत होकर सो रहा है। चाहे हमारी कोई सीमा हो, अरुणाचल प्रदेश हो, लद्दाख़ हो या कश्मीर। हम निश्चिंत होकर देश के मध्य भाग में, देश के उत्तरी भाग में सो रहे हैं।

अमित शाह ने यह दावा ऐसी स्थिति में किया है कि जब भारत में विपक्षी नेताओं और सामाचारिक सूत्रों का कहना है कि चीन ने लद्दाख़ में एक बड़े इलाक़े पर क़ब्ज़ा कर लिया है, लेकिन मोदी सरकार चीन को जवाब देने या इस मुद्दे पर खुलकर बात करने से डरती है।

चीन, अरुणाचल प्रदेश में 90 हज़ार वर्ग किलोमीटर ज़मीन पर अपना दावा करता है, जबकि भारत का कहना है कि चीन ने पश्चिम में अक्साई चिन के 38 हज़ार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर अवैध रूप से क़ब्ज़ा कर रखा है।

Ruby Arun रूबी अरुण روبی ارون 🇮🇳
@arunruby08

#अमितशाह #गृहमंत्री बनने के बिल्कुल लायक नहीं हैं – #SubramanianSwamy

#AmitShah का ये कहना की भारतीय सीमाएं सुरक्षित हैं, और चीन ने एक इंच जमीन का भी उल्लंघन नहीं किया है – यह शाह का सरासर झूठ है और उनकी हिमालय क्षेत्र के बारे में उनकी अज्ञानता है.

‘गृह मंत्री बनने के लायक नहीं’, अमित शाह

बीजेपी (BJP) को लेकर बेबाकी से अपनी बात रखने वाले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा है. उन्होंने एक न्यूज आर्टिकल शेयर करते हुए कहा कि ‘शाह कहते हैं कि भारतीय सीमाएं सुरक्षित हैं, उल्लंघन नहीं किया जा सकता. यह सरासर झूठ है या उनकी हिमालयी अज्ञानता है’. वह किसी भी तरह से गृह मंत्री बनने के लायक नहीं हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे कहा कि बेहतर होगा कि अमित शाह बम्बिनो की अवैध दोहरी नागरिकता पर काम करें. दरअसल, सोमवार (10 अप्रैल) को अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने बयान दिया था कि “देश की एक इंच भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता.” सुब्रमण्यम ने उनके इसी बयान पर निशाना साधा है.

क्या था अमित शाह का बयान?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अरुणाचल प्रदेश में अपने एक दौरे के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि वो जमाने चले गए जब कोई भी भारत की भूमि पर अतिक्रमण कर सकता था. आज देश की एक इंच भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता. उन्होंने थल सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की सराहना करते हुए कहा था कि इन्हीं की वजह से कोई भी हमारी सीमा पर आंख उठाकर नहीं देख सकता.