दुनिया

अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास से गुस्से में ”किम”, कहा-परमाणु हथियारों का प्रयोग कर सकते हैं!

उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास की प्रतिक्रिया में कहा है कि वह परमाणु हथियारों का प्रयोग कर सकता है।

उत्तर कोरिया ने मंगलवार की रात को एक बार फिर अमेरिका और दक्षिण कोरिया को धमकी दी है कि उत्तर कोरिया की सेना अपना स्ट्रैटेजिक मिशन अंजाम दे सकती है।

एसोशिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया ने कहा है कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास जारी रहने की स्थिति में दोनों देशों को इतिहास की खतरनाक कीमत चुकानी पड़ेगी।

उत्तर कोरिया की सत्ताधारी लेबर पार्टी के महासचिव पाक जोंग चूंन ने अमेरिकी रक्षामंत्रालय पेंटागन पर आरोप लगाया कि अमेरिका का अस्ली लक्ष्य उत्तर कोरिया की शासन व्यवस्था को खत्म करना है। उन्होंने दक्षिण कोरिया के सैन्य अधिकारियों की भी आलोचना की। दक्षिण कोरिया की सेना ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है कि परमाणु हथियारों के प्रयोग से उत्तर कोरिया तबाही के मार्ग पर चला जायेगा।

पाक जोंग चूंन ने कहा कि अगर अमेरिका और दक्षिण कोरिया भय के बिना उत्तर कोरिया के खिलाफ अपनी सेना के इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे तो मैं कहना चाहता हूं कि उत्तर कोरिया के विशेष सैनिक अविलंब स्ट्रैटेजिक कार्यवाही अंजाम देंगे।

इसी बीच अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के समन्वयकर्ता जॉक कर्बी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेन्स में कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण करने से अमेरिका बहुत चिंतित है।