दुनिया

अमेरिका और नेटो का पिट्ठू यूक्रेन का मसख़रा राष्ट्रपति पूरी दुनियां को जंग की आग में झोंकना चाहता है : यूक्रेन और अमरीका ने खाई क़सम!

अमेरिका का पिट्ठू यूक्रेन का राष्ट्रपति पूरी दुनियां को जंग की आग में झोंक देना चाहता है, अमेरिका और नेटो के देशों के उकसावे में आकर यूक्रेनी राष्ट्रपति अब विश्व शांति के लिए खतरा बन गया है, बीते तीन महिनों से रूस इस कोशिश में था कि शायद युद्ध विराम के लिए कोई रास्ता खुले, मगर अमेरिका और UK की मर्ज़ी के खिलाफ यूक्रेन का राष्ट्रपति कुछ करने की सोच भी नहीं सकता है, रूस के खिलाफ अमेरिका और नेटो बार-बार ऐसी कार्यवाहियां यूक्रेन से करवा रहे हैं कि रूस मजबूर हो कर परमाणु बम का इस्तेमाल कर दे

रूस के भीषण हमलों के बाद यूक्रेन और अमरीका ने खाई क़सम

यूक्रेन की राजधानी सहित विभिन्न शहरों पर रूसी युद्धक विमानों और मीज़ाइलों के हमलों में आई तेज़ी के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने देश के सशस्त्र बलों को मज़बूत करने का क़सम ख़ाई है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रूसी हमलों के जवाब में यूक्रेन ने अपने सशस्त्र बलों को और मज़बूत करने की कसम खाई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति विलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि हम अपने बलों को मज़बूत करने के लिए कुछ भी करेंगे और अपने दुश्मन के लिए युद्ध का मैदान और भी दर्दनाक बना देंगे।

विलोदिमीर जेलेंस्की ने वीडियो जारी करके रूस के हमलों को आतंकी कार्यवाही क़रार दिया और कहा कि रूस ऊर्जा के स्रोतों और लोगों को टारगेट कर रहा है, ऐसे में सुरक्षा बेहद ज़रूरी है।

उधर यूक्रेन के राष्ट्रपति विलोदिमीर जेलेंस्की और अमरीकी राष्ट्रपति के बीच वार्ता हुई।

इस मुलाक़ात के बाद अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमरीका उन्नत वायु रक्षा प्रणाली प्रदान करेगा, इससे पहले पेंटागन ने 27 सितम्बर को कहा था कि वह अगले दो महीनों में राष्ट्रीय उन्नत सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली देना शुरू कर देगा।

 

 

Air raid sirens sound out across Ukraine following Russian attacks
According to media reports, air raid sirens sounded across Ukraine in the early hours Tuesday with emergency services warning of the likelihood of more Russian strikes, a day after Russia carried out a series of retaliatory attacks that left 19 dead and hundreds injured. The Lviv region in western Ukraine was hit by strikes targeting the region’s energy facilities, local officials said Tuesday. “There has been a rocket attack on a critical infrastructure facility in Lviv. Part of the city is again without electricity,” Financial Times quoted Andriy Sadoviy, the mayor of Lviv, as saying.