दुनिया

अमेरिका का पतन होने जा रहा है, देश नहीं बचेगा : पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने अपने समर्थकों के बीच बोलते हुए अमेरिका की सुरक्षा स्थिति की आलोचना करते हुए कहा कि यह देश अपने पतन की ओर बढ़ रहा है।

समाचार एजेंसी ईस्ना के अनुसार, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने रविवार को नेवादा राज्य के लास वेगास में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज अमेरिका की जो सुरक्षा स्थिति है वह बहुत ही चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी भी अमेरिका की सुरक्षा स्थिति इस हालत में नहीं पहुंची थी। ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका अपने पतन की ओर आगे बढ़ रहा है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि हम अभी भी अपने लोगों और अन्य देशों के साथ लोकतंत्र के बारे में बात करने की हिम्मत करते हैं, लेकिन लोकतंत्र डूब गया है, हमारी सड़कें निर्दोषों के ख़ून से भरी हैं।

बता दें कि अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस समारोह में इलिनोइस राज्य के शिकागो में स्थित हाईलैंड पार्क, टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन और हॉलटॉम शहरों और कैलिफ़ोर्निया राज्य के सैक्रामेंटो शहर में हुई घातक गोलीबारी में कम से कम 43 लोगों के हताहत और घायल होने सूचना है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने इन घटनाओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि तेज़ी से बढ़ रही इस क्रूरता को अगर हमने नहीं रोका तो हमारे पास कोई देश नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार को सबसे पहला काम देश की सुरक्षा और शांति को मज़बूत बनाने के लिए करना चाहिए। डोनल्ड ट्रम्प ने शिकागो में चार जुलाई को हुए नरसंहार का उल्लेख करते हुए कहा कि जो बाइडन के राष्ट्रपति काल में क़ानून ने दम तोड़ दिया है क्योंकि अपराध रोकथाम की उनकी नीतियां बेहद कमज़ोर हैं। (