दुनिया

अमेरिका को एसी जगह चोट पहुंचाऊंगा कि कराहोगे : हसन नसरुल्लाह

लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह के महासचिव ने अमेरिकी अधिकारियों को संबोधित करते कहा है कि हम तुम्हें एसी जगह चोट पहुंचाऊंगा कि कराहोगे।

सय्यद हसन नसरुल्लाह ने कहा कि अमेरिकियों को जान लेना चाहिये कि अगर तुम लेबनान में अराजकता उत्पन्न करना चाहते हो तो हम तुम्हें एसी जगह चोट पहुंचायेंगे जहां तुम्हें दर्द होगा और अगर एसा हुआ तो तुम्हारे लाडले इस्राईल के साथ जंग करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने यह स्वप्न देख रखा है कि ईरान की इस्लामी व्यवस्था खत्म हो जायेगी वह ग़लतफहमी का शिकार हैं और उनकी कल्पनाओं को आधार नहीं बनाया जा सकता क्योंकि उनके विचार व आंकलन गलत व विफल हैं।

सय्यद हसन नसरुल्लाह ने इसी प्रकार ईरान की इस्लामी व्यवस्था की सफलता की मुबारकबाद ईरानी राष्ट्र को दी और कहा कि ईरान की इस्लामी क्रांति की सफलता के अवसर पर जो रैलियां निकाली गयीं और उनमें लाखों की संख्या में लोगों ने भाग लिया उसे अधिकांश पश्चिमी संचार माध्यमों और कुछ अरब संचार माध्यमों ने कवरेज नहीं दिया और जिन लोगों ने यह शर्त लगा रखी थी कि ईरान की इस्लामी व्यवस्था खत्म हो जायेगी विशेषकर जायोनियों ने उन्होंने अपनी समीक्षा व आंकलन में गलती और मैं उनसे कहता हूं कि इस्लामी व्यवस्था के खत्म होने की कल्पना न करें।

इसी प्रकार उन्होंने सीरिया और तुर्किये के लोगों को सांत्वना देते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता यह है कि भूकंप पीड़ितों की मदद की जाये। उन्होंने कहा कि भूकंप प्रभावितों की मदद के संबंध में अमेरिका के रवइये से उसके मानवता प्रेमी दावे की वास्तविकता सामने आ गयी और इस भूकंप के 9 दिन गुजर जाने के बाद भी अमेरिका ने कुछ नहीं किया।