दुनिया

अमेरिका में गृहयुद्ध आरंभ हो चुका है : एमएसएनबीसी की एंकर

अमेरिका में एफबीआई ने इस देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आलीशान मकान पर जो छापेमारी की थी उसके बाद ट्रम्प के समर्थकों के क्रोध को देखने के बाद एमएसएनबीसी की एंकर ने अमेरिका में गृहयुद्ध आरंभ हो जाने की आशंका जताई है।

समाचार एजेन्सी फार्स की रिपोर्ट के अनुसार टिफनी क्रास ने कहा कि प्रतीत यह हो रहा है कि ट्रम्प के समर्थक गृहयुद्ध की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बल देकर कहा कि ऐसा नहीं है कि गृहयुद्ध होने वाला है बल्कि मैं समझती हूं कि गृहयुद्ध आरंभ हो चुका है।

अभी 15 अगस्त को फ्लोरीडा में डोनाल्ड ट्रम्प के आलीशान मकान पर एफबीआई ने छापा मारा था जिसके बाद से उनके समर्थक क्रोधित हैं और ट्रम्प का पास्टपोर्ट भी ले लिया गया है और जब तक उनके उपर लगे आरोपों की छानबीन पूरी नहीं हो जाती और वे निर्दोष साबित नहीं हो जाते तब तक वह अमेरिका से बाहर भी नहीं जा सकते।

ट्रम्प पर एक आरोप यह है कि उन्होंने वाइट हाउस से कुछ गुप्त दस्तावेज़ों को स्थानांतरित किया है और उनके आलीशान मकान से एफबीआई को कुछ अतिगोपनीय दस्तावेज़ मिले हैं। एफबीआई की छापेमारी के बाद ट्रम्प के समर्थक बहुत क्रोधित हैं और उनका मानना है कि ट्रम्प के खिलाफ होने वाली कार्यवाही राजनीति से प्रेरित है।

प्राप्त समाचारों के अनुसार एफबीआई के कर्मचारियों के विरुद्ध खतरों में वृद्धि हो गयी है। अभी हाल ही में एक व्यक्ति एफबीआई की इमारात में दाखिल होने का प्रयास कर रहा था जिसे गोलियों से मार कर मौत के घाट उतार दिया गया।