दुनिया

अमेरिका में डॉ.अब्दुल अल सैयद बन सकते हैं पहले मुस्लिम गवर्नर-इनके बारे में जानकर हैरानी होगी

नई दिल्ली: अमेरिका में फैलते हुए इस्लामोफोबिया के बीच एक 32 वर्षीय अफ्रीकी मूल के मुस्लिम नोजवान अब्दुल अल सैय्यद ने इतिहास रचा है और अपने अच्छे कामों की बदौलत उन्हें मिशिगन राज्य में गवर्नर के प्रत्याशी के रूप में चुनाव में उतारा गया है।

अब्दुल अल सैयद एक प्रतिभाशाली युवा डॉक्टर हैं जिनकी अपने क्षेत्र में काफी मजबूत पकड़ है,उनकी पहचान एक पढ़े लिखे क़ाबिल नोजवान के रूप में हुई है,जनता का भारी अपर प्रेम अब्दुल अल सैयद को मिल रहा है जिससे लगने लगा है कि शायद मिशिगन में नया इतिहास रचा जायेगा।

डॉक्टर अब्दुल अल सैयद का जन्म ग्रटिओट काउंटी में हुआ था,पिता का नाम मोहम्मद और माता का नाम जैकी है,जैकी उनके पिता की दूसरी पत्नी है,जो पेशे से डॉक्टर हैं।

साथ ही अब्दुल को समाज सेवा के लिए भी जाना जाता हैं । उनका कहना है कि मैंने डाक्टरी मैडिकल कालेज में पढ़ी थी लेकिन बाद में मुझे अहसास हुआ कि अस्ल में लोगों को बीमार सियासत बना रही है इसलिए पहले इसका इलाज ज़रूरी है ।

कुछ लोग डाक्टर अब्दुल अल सैय्यद में नया औबामा भी देखते हैं जिनको अमेरिकी जनता ने रंग भेद और ज़ात पात से उपर उठ कर राष्ट्रपति चुना था । उन्होंने अमेरिकी जनता से अच्छे स्वास्थ्य और देखभाल का का वायदा किया है। रिशवत न लेने और राजनीति से भ्रष्टाचार को दूर करने का वायदा किया है । उन्होंने कहा है कि आप का प्रगतिशील अभियान जारी रहेगा।

अब्दुल के प्रचार का तरीक़ा भी अनूठा रहा था, एक पोस्टर पे लिक्खा था-“हाँ , मैं 33 साल का हूँ..हाँ , मैं मिस्री अमेरिकन हूँ.. हाँ , मैं मुस्लिम हूँ..आइये,अब मिशिगन के मुद्दों पे बात करते हैं।” लेकिन आप के विरोधी भी कम नहीं हैं जो हर हाल में आप को नाकाम देखना चाहेंगे,यानी आगे का सफ़र इतना आसान भी नहीं है ।