उत्तर प्रदेश राज्य

अयोध्या : छुट्टी के दिन प्रिंसिपल रश्मि भाटिया ने बच्ची को स्कूल बुलाया, बृजेश और अभिषेक ने रेप किया और छत से फेंक दिया!

अयोध्या में सनबीम स्कूल की बिल्डिंग से गिरकर 10वीं की छात्रा की मौत हो गई। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसमें छात्रा स्कूल की छत से गिरते हुए दिख रही है। वह जमीन पर पड़ी करीब 9 मिनट तक तड़पती रही, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी।

अब इसमें दरिंदगी की बात सामने आई है। पिता ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधक और गेम टीचर ने उसके साथ गैंगरेप किया। फिर छत से फेंक दिया। पिता की तहरीर पर कैंट थाने में गैंगरेप, हत्या, पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है। बच्ची की उम्र 15 साल थी। तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमॉर्टम किया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। बच्ची का अंतिम संस्कार हो गया है।

हत्या, गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा
पिता ने तहरीर में स्कूल प्रबंधक बृजेश यादव और अभिषेक कन्नौजिया पर रेप का आरोप लगाया है। प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया पर भी साजिश के आरोप हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने गैंगरेप, साक्ष्य मिटाना, पॉक्सो एक्ट, हत्या का मुकदमा कैंट थाने में दर्ज किया है। IPC की धारा 376 D, 302, 120B,201 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। गेम टीचर अभिषेक कन्नौजिया को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पिता बोले- प्रिंसिपल ने बेटी को फोन कर बुलाया
पिता ने बताया, “बेटी थाना कैंट क्षेत्र में सनबीम स्कूल में पढ़ती थी। शुक्रवार को मैं काम से बाहर गया था। जबकि पत्नी मायके गई थी। स्कूल में छुट्टी होने से बेटी घर पर ही थी। सुबह 8:30 बजे प्रिंसिपल रश्मि भाटिया ने बेटी को फोन करके बुलाया। इसके बाद स्कूल से मुझे 9:30 बजे फोन आता है कि आपकी बेटी झूले से गिर गई है। उसे चोट लग गई।”

पिता ने बताया, “स्कूल के लोग बेटी को नारायण हॉस्पिटल ले गए। मैं भी सीधे वहीं पहुंचा, तो देखा कि बेटी के पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। स्कूल मैनेजमेंट ने झूले से गिरकर मौत होने की बात कही। जबकि वह CCTV में छत से गिरती दिख रही है। जहां बेटी गिरी, वहां से खून के निशान भी मिटा दिए गए।”

सिर में चोट लगी, पैर भी टूट गया था
पड़ोसी ने बताया, ”पिता के फोन करने पर मेरे साथ मोहल्ले के कुछ लोग राजराजेश्वरी अस्पताल पहुंचे। बच्ची की हालत खराब थी। छत से गिरने की वजह से छात्रा का पैर टूट गया था। उसके सिर पर भी चोट लगी थी। वह होश में नहीं थी।

पड़ोसी ने कहा, “अस्पताल पहुंचने पर स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि छात्रा को पहले नारायन अस्पताल ले गए। फिर, चिरंजीवी हॉस्पिटल ले गए। इसके बाद राजराजेश्वरी अस्पताल में भर्ती कराया। शाम करीब 5 बजे इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया।”

पड़ोसी ने बताया, ”यह पता नहीं चल रहा है कि क्या हुआ है। स्कूल वाले कह रहे हैं कि बच्ची झूले के पास पड़ी मिली थी। झूले के पास कुछ ऐसा दिख नहीं रहा है। बच्ची का मोबाइल भी नहीं मिल रहा है। यह जांच का सब्जेक्ट है। हमारी बच्ची को इंसाफ मिलना चाहिए।”

स्कूल मैनेजमेंट मामले को मैनेज करने में जुटा- लड़की के बाबा
लड़की के बाबा ने कहा, “झूले से गिरने पर इतनी चोट लग ही नहीं सकती। उसके पूरे चेहरे पर गहरी चोट लगी है। कूल्हे पर भी गंभीर चोट है। मैनेजमेंट कह रहा कि झूले से गिरी। जबकि CCTV में साफ दिख रहा है कि वह छत से फेंकी गई है। जिस जगह पर वह गिरी, वहां से खून के निशान मिटाए गए।”

बाबा ने कहा, “घटना के बाद से स्कूल प्रशासन मामले पर लीपापोती कर रहा है। स्कूल मैनेजमेंट मैनेज करने में लगा हुआ है। हमारी बिटिया की हत्या हुई है। उसके साथ कुछ गलत हुआ है। स्कूल में गेम टीचर के रूप में तैनात दो अध्यापकों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।”

हर पहलू को खंगाला जा रहा- SP सिटी
SP सिटी मधुसूदन सिंह ने बताया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है। घटना से जुड़े हर पहलू को खंगाला जा रहा है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। SO कैंट का कहना है कि मामले में परिजन की तहरीर पर हत्या, गैंगरेप, पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। CCTV फुटेज कब्जे में लिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Rajesh Sahu
@askrajeshsahu
अयोध्या का सनबीम बड़ा स्कूल है। छुट्टी के दिन प्रिंसिपल रश्मि भाटिया ने 10वीं की बच्ची आन्या श्रीवास्तव को स्कूल बुलाया। बृजेश यादव और अभिषेक कनौजिया ने रेप किया और छत से फेंक दिया। पुलिस गैंगरेप और मर्डर की धारा लगाकर अभिषेक को गिरफ्तार कर चुकी है। बृजेश के लिए छापेमारी हो रही।

इसके पहले भी सनबीम स्कूल बदनाम हो चुका है। रश्मि की भूमिका सबसे ज्यादा संदिग्ध नजर आ रही।