देश

अरविंद केजरीवाल ने नीति आयोग की मीटिंग का बहिष्कार करने का फ़ैसला लिया!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को होने वाली नीति आयोग की मीटिंग का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केजरीवाल ने कहा कि वह केंद्र के हालिया अध्यादेश को लेकर नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी शनिवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

Delhi CM Arvind Kejriwal to boycott NITI Ayog meeting, writes a letter to PM Narendra Modi saying “People are asking, if the PM doesn’t abide by the SC then where will people go for justice? What’s the point of attending NITI Ayog meeting when cooperative federalism is a joke” 

— ANI (@ANI) May 26, 2023
सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री सुप्रीम कोर्ट के आदेश को नहीं मानते तो लोग न्याय के लिए कहां जाए। पीएम मोदी गैर बीजेपी सरकारों को काम करने दें।

बता दें कि केंद्र और विपक्ष के बीच लगातार टकराव बढ़ता ही जा रहा है। 27 मई को दिल्ली में होने वाली इस बैठक में शामिल होने से केजरीवाल से पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और कांग्रेस शासित प्रदेशों के सीएम मना कर चुके हैं।