दुनिया

अर्दोग़ान ने एफ-16 के बारे में अमरीका से कहा, हम फिर वहीं काम करेंगे जो हमने एस-400 मिसाइल सिस्टम की ख़रीदारी के लिए किया!

तुर्की के राष्ट्रपति का कहना है कि युद्धक विमान एफ-16 के बारे में उनके पास विकल्प भी मौजूद है।

अमरीका द्वारा तुर्की को युद्धक विमान एफ-16 दिये जाने में फिर से आनाकानी के बीच रजब तैयब अर्दोग़ान ने कहा है कि इस संबन्ध में उसके पास कई विकल्प हैं।

तुर्की ने एफ-16 युद्धक विमानों के आधुनिकीकारण के लिए अमरीका से महीनों पहले इस विमान के कलपुर्ज़ों की मांग की थी। इस बारे में अमरीका ने तुर्की को कोई साफ जवाब नहीं दिया बल्कि वह इस संदर्भ में आनाकानी से काम ले रहा है। अब उन्होंने इस काम को कांग्रेस की अनुमति से जोड़ दिया है। इस मामले ने तुर्की के राष्ट्रपति को प्रतिक्रिया देने के लिए विश्व किया है।

रजब तैयब अर्दोग़ान ने इस बारे में शुक्रवार को कहा है कि एसे में हमारे पास केवल वाशिग्टन नहीं है बल्कि दूसरे विकल्प भी मौजूद हैं।उन्होंने कहा कि इस संबन्ध में हम किसी दूसरे सेे भी वार्ता कर सकते हैं।

तुर्की के राष्ट्रपति ने युद्धक विमान एफ-16 के बारे में अमरीका के साथ वार्ता की पुष्टि करते हुए कहा कि अगर हो सका तो हम फिर वहीं काम करेंगे जो हमने एस-400 मिसाइल सिस्टम की ख़रीदारी के लिए किया था। हमारे पास विकल्प मौजूद हैं और हम उनका प्रयोग भी कर सकते हैं।

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोग़ान ने 9 सितंबर को कहा था कि अगर अमरीका एफ-16 युद्धक विमान हमको नहीं देता हैं तो हम फिर रूस का रुख़ करेंगे।