उत्तर प्रदेश राज्य

#अलीगढ : सराय सुल्तानी में बवाल के बाद शांति, जिला प्रशासन की मुस्तहदी से माहौल बिगड़ने से बचा, मुश्ताक़ नगर में घर पर हमला : वीडियो & रिपोर्ट

अलीगढ। विश्व विख्यात यूनिवर्सिटी, ताला, मटरी, और गंगा-जमुनी तहज़ीब के लिए पूरी दुनियां में जाना जाने वाला शहर, एक छोटी सी घटना के बाद उबल गया, जिला प्रशासन की मुस्तहदी की वजह से कोई अप्रिय घटना नहीं हो सक, सासनी गेट इलाके के सराय सुल्तानी इलाके में खाने के होटल के सामने बाईक खड़ी करने को लेकर होटल मालिक और एक ग्राहक के बीच आपस में कहा सुनी हो गयी बताया जाता है, जोकि हाथापाई और पथराव तक पहुँच गयी थी, तमाम लोग इकठ्ठा हो गए थे, घटना की खबर मिलने पर जिला अधिकारी, जिला पुलिस अधीक्षक समेत सभी बड़े अधिकारी पहुंचे और हालात पर काबू पाया गया,

सराय सुल्तानी के आलावा एक वारदात थाना बन्ना देवी इलाके के मुश्ताक़ नगर इलाके में हुई, जानकारी के मुताबिक, आपसी लेनदेन को लेकर एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में घुस कर हमला कर दिया था, ये घटना 15 जनवरी सुबह के समय की बतायी जाती है, मुश्ताक़ नगर निवासी रियाजुद्दीन का स्क्रैप का कारोबार है, उनके गोदाम से कुछ लोग जबरन माल लेने आये हुए थे, रियाजुद्दीन के पुत्र ने जब जब उनसे कहा कि मेरे पिता जी अभी यहाँ नहीं हैं जब वो आ जाएँ तब लेजाना, इस बात पर दूसरे पक्ष के लोगों ने उस लड़के के साथ मारपीट शुरू कर दी, हंगामा होने के बाद मोके पर और लोग जमा हो गए और उन्होंने मिलकर रियाजुद्दीन के घर पर हमला बोल दिया था, बाद में हमलावरों के पक्ष में सत्ताधारी पार्टी के नेताओं ने पहुँच कर पिटने वालों के ही खिलाफ कार्यवाही के लिए हंगामा किया

वारदात अंजाम देने आये लोगों के बारे में बताया जाता है कि वो मदारगेट इलाके से यहाँ आये थे जिनमे दीपक, आरती शर्मा, मनोज आदि शामिल थे, जानकारी के मुताबिक रियाजुद्दीन और उसके अन्य परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट हो गयी है जबकि हमलावर आज़ाद बताये जाते हैं

 

 

via- whattsaap

Mushtaq nagar mai Riyaz uddin ke scrape godown per Bahusankhiyak samudaye ke logon ne hamla kiya wo unke ghar per chad gaye Riyazuddin aur unke 16 sal ke ladhke ne chat par chad ker jaan bachai polic BJP netaon ke dabao mai kam kar rahi hai pidhiton ko hi jail bheja ghatna 15 jan subha 10 bje ki hai niyae kis se maangey


अलीगढ़ के सराय सुल्तानी में सोमवार रात को हुए पथराव में दो मुकदमें दर्ज किए गए हैं। पथराव में चार लोगों के घायल की जानकारी है। क्षेत्र में पुलिस-फोर्स तैनात है और तनावपूर्ण खामोशी बनी हुई है।

सासनी गेट थाना अंतर्गत सराय सुल्तानी में सोमवार रात को दो समुदायों के बीच ढाबे पर मामूली झगड़े ने पथराव का रूप ले लिया। दोनों पक्षों की ओर से युवा आमने-सामने आ गए और ईंट-पत्थर फिंकने शुरू हो गए। पथराव की सूचना पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत किया गया।

पथराव में चार युवक अंकित, आकाश, हिमांशु और दिलीप घायल बताए जा रहे हैं। मामले में दो मुकदमें सासनी गेट थाने में लिखे गए हैं। एक मुकदमा दिलीप वार्ष्णेय ने 19 नामजद और अज्ञातों के खिलाफ लिखाया है, जबकि दूसरा मुकदमा अंकित वार्ष्णेय ने ढाबा संचालक और अज्ञातों के विरूद्ध दर्ज कराया है।

पथराव के दूसरी सुबह आगरा रोड, मदार गेट और आस-पास के बाजार खुले। बाजार में पुलिस बल तैनात है। आगरा रोड पर वाहन भी चलना शुरू हो गए हैं। जहां पथराव हुआ, वहां तनावपूर्ण शांति कायम है।

ANI UP/Uttarakhand
@ANINewsUP

Uttar Pradesh | Stones pelted after a scuffle broke out between some people over buying meat from a shop in Aligarh

Some people went to a meat shop. An argument happened between the people and the shopkeeper & later stone pelting happened. 2 got injured: Aligarh DM

Himanshu dixit 💙
@HimanshuDixitt

Communal conflict in #Aligarh, three injured in stone pelting and firing, ruckus after bike collision, Agra road jammed for an hour, Police and administration officials reached the spot, the force reached the spot.

#Communal #Ruckus #Agra #StonePelting

Aligarh : सराय सुल्तानी पर दो समुदायों में पथराव, रात भर ऐसे रहा तनाव

अलीगढ़ के सराय सुल्तानी में सोमवार देर शाम दो समुदायों में पथराव हो गया। यह घटना एक ढाबे पर बाइक खड़ी करने के विवाद में दो युवकों के झगड़े से शुरू हुई। कुछ ही देर में वहां दोनों पक्षों के युवा आमने-सामने आ गए। पथराव मारपीट में दो युवकों के चोट आई है।

पथराव में दो युवकों के चोट आई हैं। देर रात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तमाम युवाओं की भीड़ आगरा रोड पर जाम लगाए खड़ी थी। ऐसी चर्चा रही कि 12 बजे भी गली में से गुजर रहे युवकों पर पत्थर फेंके गए और चर्चा हवाई फायर की भी है।

सासनी गेट पक्की सराय का हिमांशु नाम का ताला व्यापारी युवक करीब नौ बजे आगरा रोड सराय सुल्तानी स्थित होटल पर खाना लेने गया था। इसी दौरान वहां बाइक खड़ी करने को लेकर दूसरे समुदाय के युवक से कहासुनी हो गई।

पथराव के कुछ ही देर बाद वहां तनाव के हालात बन गए। अफरा-तफरी के बीच आनन-फानन आसपास का बाजार व ढाबे बंद हो गए। रास्ते पर आवाजाही थम गई।

सराय सुल्तानी में दो पक्षों के बीच में झगडे़ में पत्थर चले हैं। दो युवकों के चोट आई है। देर रात तक स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है।

पथराव की सूचना पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी के अलावा एडीएम सिटी, एसपी सिटी, सीओ प्रथम, सीओ द्वितीय, सीओ तृतीय, सीओ इगलास, एसपी देहात पीएसी, क्यूआरटी व शहर के सभी थानों का पुलिस बल पहुंच गया।

बवाल पर सराय सुल्तानी चौकी पुलिस के साथ-साथ सासनी गेट इंस्पेक्टर मौके पर पहुंच गए। जैसे तैसे भीड़ को नियंत्रित किया गया। सराय सुल्तानी पक्ष के युवक पुलिस को देख गलियों में घुस गए।

सराय सुल्तानी में एक खाने के ढाबे के बाहर झगड़ा हुआ है। घटना की मूल वजह पता करने के साथ-साथ स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है।