उत्तर प्रदेश राज्य

अलीगढ़ : हनुमान चालीसा पढ़ते नज़र आए दर्जनों मुसलमान, वायरल Video पर मचा बवाल!

अलीगढ़: हनुमान चालीसा के पाठ पढ़ने और पढ़वाने का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है, ऐसा ही एक मामला अलीगढ़ से सामने आया है. लेकिन, इस बार केवल हिंदुओं ने हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी बल्कि, हिंदूवादी नेता लगभग एक दर्जन मुसलमानों को अलीगढ़ के इगलास थाना क्षेत्र के एक हनुमान मंदिर में ले गए और हनुमान चालीसा का पाठ पढ़वा डाला.

जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. हनुमान चालीसा मुस्लिमों से पढ़वाने वाले हिंदूवादी नेता सचिन शर्मा जो कि अखिल भारतीय हिंदू सेना के जिला अध्यक्ष हैं का कहना है कि उन्होंने सनातन धर्म के लिये जागरूक करने के लिए ये सब किया है. वे आगामी समय में बड़े स्तर पर गैर हिंदूवादियों को एकत्रित कर खवेरेश्वर मंदिर हनुमान चालीसा पढ़वाएंगे.

इतना ही नहीं, हुनमान चालीसा पढ़ने वाले मुस्लिमों ने भी सहमति बताई है. दरअसल उत्तर प्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना इगलास इलाके के गाँव हस्तपुर निवासी अखिल भारत हिन्दू सेना के जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा ने इलाके के करीब दर्जनभर मुस्लिम समाज के लोगों को गाँव के हनुमान मंदिर में लेजा कर शनिवार को हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ पढवाया.

हनुमान चालीसा पढ़ते नजर आए दर्जनों मुसलमान
जिनमें नाबालिग भी शामिल दिखे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बाकायदा वायरल किया गया. वीडियो वायरल होने के बाद अगले दिन यानी कि आज रविवार को सचिन शर्मा व उक्त वीडियो में मौजूद मुस्लिमों से बात की गई तो मुस्लिम लोगों ने हनुमान चालीसा पढ़ना स्वेच्छा बताया. तो वहीं सचिन से बात की गई तो सचिन ने कहा- मैंने दूसरे समुदाय के लोगों को उनकी स्वेच्छा से हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ कराया है.

वायरल Video पर मचा बवाल तो दी ये सफाई
हिंदूवादी नेता सचिन शर्मा ने आगे बताया कि, आए दिन में सोशल मीडिया में जेहादी लोग हैं जो हमारे बारे में उल्टा सीधा बोलते हैं. उनको मैं एक नसीहत देना चाहता हूँ. सनातन धर्म के लिए मैंने जागरूक करने का काम किया है. आगे हमारा उद्देश्य है अलीगढ़ में सबसे बड़े मंदिर खेरेश्वर धाम में बड़े स्तर पर गैर समुदाय के लोगों को हुनमान चालीसा पढ़ाने का काम करूंगा