देश

असदउद्दीन ओवैसी ने कॉलेज की छात्राओं को काली मिर्च स्प्रे दिया-महिला सुरक्षा पर देखिए क्या कहा ?

हैदराबाद: ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद के साँसद बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को अधिकारियों से उन शैक्षणिक संस्थानों की मान्यता रद्द करने का आग्रह किया जो बच्चों के लिए सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे।

ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन द्वारा आयोजित ओवैसी प्लेग्राउंड गोलकुंडा में ‘महिला और बच्चों की सुरक्षा जागरूकता अभियान’ पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए असदउद्दीन ओवैसी ने कहा कि, “हमारा लक्ष्य बच्चों तक पहुंचना और स्कूल जाने वाले बच्चों के दिमाग से डर को दूर करना है।”

ओवैसी ने सरकारी जूनियर और डिग्री कॉलेजों के महिला छात्रों को मिर्च स्प्रे वितरित किए और उनसे “शैतान जो अपने जीवन को नष्ट करना चाहते हैं” पर इसका इस्तेमाल करने के लिए कहा। उन्होंने ट्विन शहरों के निजी और सरकारी शैक्षणिक संस्थानों के प्रबंधन को बताया कि बच्चों के लिए सुरक्षा प्रदान करना उनकी ज़िम्मेदारी है।

अज़ान स्कूल में दो बच्चों के छेड़छाड़ के उदाहरण को याद करते हुए, सांसद ने कहा, “जो कुछ हुआ बहुत भयानक है। मैं दृढ़ता से इसकी निंदा करता हूं। स्कूल प्रबंधन में पीड़ित के परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सौजन्य की कमी थी। “उन्होंने बच्चों से सलाह दी,” अगर कोई आपके लिए कुछ गलत करता है, तो डरो मत। अपने माता-पिता से कहें और स्कूल प्रबंधन को सूचित करें। चुप मत रहो। हम आपके साथ खड़े होंगे। यदि आप डरते हैं, तो हमारा देश समृद्ध नहीं होगा। “उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए सुरक्षित सुनिश्चित करने के लिए पुलिस की एकमात्र ज़िम्मेदारी नहीं थी, लेकिन जिम्मेदारी भी राजनेताओं और समाज पर बड़ी है।