उत्तर प्रदेश राज्य

आगरा : उफनते सीवर देख बोले मेयर – मैट्रो अफ़सरों पर कराओ एफ़आईआर, भिजवाऊंगा जेल : राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट

Rahul Agarwal
============
उफनते सीवर देख बोले मेयर – मैट्रो अफसरों पर
कराओ एफ आईआर, भिजवाऊंगा जेल

आगरा में पांच महीने से फतेहाबाद रोड के जसोरिया एन्क्लेव में घरों के बाहर सीवर भरने की शिकायत पर मेयर नवीन जैन बृहस्पतिवार दोपहर निरीक्षण के लिए पहुंचे। वहां के हालात देख वे अफसरों पर बरस पड़े।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि मेट्रो अफसरों पर एफआईआर कराओ। उन्हें जेल भिजवाऊंगा।

मेयर के सामने मेट्रो, नगर निगम, वबाग और जलकल के अधिकारियों ने एक दूसरे को समस्या का जिम्मेदार ठहराया। इस पर मेयर ने निगम के जोनल सेनेटरी ऑफिसर अमान शाहिद से कहा कि जब से मेट्रो के पिलर लगे हैं, तब से सीवर मैनहोल चोक हो गए। उनके खिलाफ एफआईआर कराओ, जेल भिजवाने का काम हम करेंगे। सीवर भरने से संक्रामक रोग फैलने का खतरा है। यह जीवन से खिलवाड़ है।

मेयर नवीन जैन ने इस मामले में मेट्रो के डिप्टी चीफ इंजीनियर गिरीश नाथ को जिम्मेदार ठहराया और उनसे कहा कि वह समस्या का निदान कराएं। नाले और सीवर की समस्या दूर हो, इसलिए नगर निगम के अधिशासी अभियंता आरके सिंह के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया, जिसमें मेट्रो के इंजीनियर गिरीश नाथ, पर्यावरण अभियंता पंकज भूषण, वबाग के प्रोजेक्ट मैनेजर अनुज त्रिपाठी, जेडएसओ अमान शाहिद शामिल किए गए हैं। मेयर ने कमेटी से कहा कि 15 दिन के अंदर जसोरिया एन्क्लेव समेत कॉलोनियों में सीवर समस्या का निदान हो जाए।