उत्तर प्रदेश राज्य

आगरा : बंद गेट में चल रहा राज्यपाल का निरीक्षण, प्रबंधन की बढ़ी धड़कनें : राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट

Rahul Agarwal
================

आगरा । राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आंबेडर विवि के निरीक्षण के लिए शहर में हैं। खंदारी परिसर स्थित संस्कृति विभाग में राज्यपाल के पहुंचते ही गेट बंद कर दिए गए।

मीडिया को भी दूर रखा गया है।
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रविवार को खेरिया एयर पोर्ट पर सुबह आने के बाद वे सीधे मथुरा पंडित दीन दयाल उपाध्याय जयंती मेला के समापन के लिए चली गयी थीं। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे आगरा पहुंची।

ये रहेगा राज्यपाल का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
गेस्ट हाउस में करीब डेढ़ घंटे रुकने के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल संस्कृति भवन का निरीक्षण करेंगी। इसके बाद छलेसर परिसर, विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर, खंदारी परिसर का निरीक्षण करेंगी।
शाम सात बजे तक अधिकारियों के साथ खंदारी परिसर में बैठक करेंगी। कुलाधिपति आवास में रात्रि विश्राम करने के बाद सोमवार सुबह गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेंगी।

शिक्षकों में बांटी जिम्मेदारी
राज्यपाल के निरीक्षण के लिए दौरान कौन सा शिक्षक कहां तैनात रहेगा, इसका पत्र कुलसचिव डा. विनोद कुमार ने शनिवार को जारी किया। हर परिसर के लिए शिक्षकों की तैनाती की गई है। सभी शिक्षक परिसरों में व्यवस्थाएं संभालेंगे।

पूरा दिन होती रही सफाई
राज्यपाल आगमन से पहले विश्वविद्यालय में शनिवार को सफाई अभियान चलता रहा। हर परिसर में सफाई कर्मचारी की टोलियां सुबह से शाम तक व्यवस्थाएं दुरुस्त करती नजर आईं। गंदगी के ढेर हटा दिए गए। घास काट दी गई। कारीडोर साफ कर दिए गए। पुरानी अलमारियां नजर के सामने से हटा दी गईं। पालीवाल पार्क परिसर में टाइल्स बिछा दी गईं। शौचालय भी साफ हो गए। खंदारी परिसर स्थित गेस्ट हाउस में प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा रहा। कुलाधिपति कक्ष की सफाई की गई। जेपी सभागार में पौधे लगाए गए। रविवार को विश्वविद्यालय खुला है।