उत्तर प्रदेश राज्य

आगरा : फ़र्ज़ी नंबर से चल रहे ऑटो से हो रहे अपराध का ज़िम्मेदार कौन? : राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट

Rahul Agarwal
=================
आगरा ब्रेकिंग
फर्जी नंबर से चल रहे आटो से हो रहे अपराध का जिम्मेदार कौन
रामबाग चोराहे से चल रही बिना नंबर की मयूरी
आखिर किसकी सह पर दौड़ रहे फर्जी नंबर प्लेट के आटो ओर बिना नंबर की मयूरी
पहले भी कई बार फर्जी नंबर आटो संचालक ओर बिना नंबर की गाड़ियां दे चुकी संगीन घटनाओं को अंजाम

आगरा। वैसे तो जब से कप्तान प्रभाकर चौधरी ने जिले का 4 लिया है जबसे थाना होली की कार्यप्रणाली में बदलाव देखने को आया है मगर जिले में दूसरी यातायात पुलिस जिस पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था एवं फर्जी नंबर प्लेट एवं बिना नंबर के चला रहे वाहनों पर कार्यवाही की जिम्मेदारी है ।वह यातायात पुलिस रामबाग चौराहा से दौड़ रहे फर्जी नंबर ऑटो चालक एवं बिना नंबर की चल रही मयूरी के चालको के सामने नतमस्तक नजर आ रही है ऐसा हम नहीं कह रहे जब हमारे संवाददाता ने रामबाग चौराहे का नजारा देखा तो वहा का नजारा अलग ही था।

आपको बता दें कि रामबाग चौराहे से चार दिशाओं में आटो एवं मयूरी चलती हैं। रामबाग चौराहे से ऑटो एवं मयूर चलने का 1 पॉइंट रामबाग से घाट बेलनगंज एवं बिजलीघर का चौराहा है । इस चौराहे से लगभग हजारों टैंपू एवं मयूरी का संचालन होता है। इस चौराहे से घाट बेलनगंज बिजलीघर की ओर दौड़ने वाले ऑटो जोकि लाल रंग के हैं वह हरा रंग करवाकर अपने आटो को दौड़ा रहे है। और इस रोड पर दौड़ने वाली बिना नंबर में मयूरिया बिना नंबर के सड़क पर दौड़ रही है। ऐसा नहीं है कि चौराहे पर यातायात पुलिस की तैनात ना होते हो। और यह बिना नंबर की गाड़ियां यातायात पुलिस कर्मियों की मिलीभगत से सड़क पर दौड़ती हुई एवं वारदात को अंजाम देती आती है।

रामबाग से टेड़ी बगिया की ओर दौड़ते लाल टेंपो एवं अबैध नंबर प्लेट लगाकर दौड़ते आटो। शहर का सबसे व्यस्त व्यस्तम चोराहे में से एक रामबाग से 4 दिशा में फर्जी वोटर मयूरी दौड़ते हैं।यातायात पुलिस उगाही के लिए गाड़ी पकड़कर चोकी के बाहर गाड़ी खड़ी करती है।उसके बाद लेनदेन की बात करती है।जिससे लेनदेन होता है ।ठीक वर्ना गाड़ी को सीज कर ट्रैफिक लाइन भेज दिया जाता है।

यह हम नही कह रहे अगर अधिकारी चाहे तो पिछले हफ्ते की चोराहे ओर चोकी पर लगी सीसीटीवी देखकर अंदाजा लगा सकते है की रोजाना कितनी गाड़ी पकड़ी जाती है और कितनी छोड़ी जाती है।पुलिस तब ही हरकत में आती है जब किसी आटो या मयूरी से अपराध होता है उससे पहले यह बिना नंबर की गाड़ियां शहर में यातायात पुलिस की सह पर दौड़ती हुई नजर आती है। पहले भी हो चुकी है आटो से लूट में गैंगरेप की घटना