देश

आगामी लोकसभा चुनाव में लोगों को संविधान बचाने के लिए मतदान करना होगा : अखिलेश यादव

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों ने अभी से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है. समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को एक बयान दिया. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में लोगों को संविधान बचाने के लिए मतदान करना होगा.

अखिलेश यादव एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिजनौर आए थे. इस दौरान संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि पिछले साल हुए प्रदेश विधानसभा चुनाव में BJP और प्रशासन ने मिलकर विपक्ष के जीत रहे उम्मीदवारों को ‘बेईमानी’ से हरा दिया.

उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में देश के लोगों को संविधान बचाने के लिए मतदान करना होगा. SP अध्यक्ष ने धामपुर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़े नईमुल हसन का जिक्र कर बताया कि 203 वोट से जीत रहे हसन को हारा हुआ घोषित कर दिया गया.

अखिलेश यादव ने दावा किया कि चुनाव के दौरान एक भाजपा नेता का ऑडियो प्रसारित हुआ था. SP की सरकार आने पर ऑडियो की फॉरेंसिक जांच कराकर देखा जाएगा कि चुनाव के नतीजों में प्रशासन का कितना हस्तक्षेप था.

प्रदेश सरकार द्वारा माफिया तत्वों की संपत्तियों पर बुलडोजर की कार्रवाई किए जाने के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि पता चला है कि बनारस में ही भाजपा नेताओं के 20 हजार से ज्यादा अवैध भवन हैं. बरेली में प्रशासन ने सपा विधायक शहजिल इस्लाम का पेट्रोल पंप तोड़ दिया, मगर वहां भाजपाइयों के अवैध नर्सिंग होम और पेट्रोल पंप हैं जिनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई.