मनोरंजन

आर माधवन की फ़िल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ ने जी स्टूडियोज द्वारा रिलीज़ ‘राष्ट्र कवच ओम’ को पछाड़ा

 

बीते शुक्रवार को रिलीज हुई दोनों हिंदी फिल्मों की तुलना में निर्माता, निर्देशक और अभिनेता आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ का जादू धीरे धीरे दर्शकों पर असर करने लगा है। शुक्रवार को 1.73 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ हिंदी, तमिल और मलयालम में रिलीज हुई इस फिल्म ने शनिवार को शानदार उछाल लेने के बाद रविवार को भी अपने कलेक्शन को और बेहतर किया है। फिल्म की लोकप्रियता सोशल मीडिया पर फिल्म को मिल रही तारीफों के चलते पूरे सप्ताहांत बढ़ती रही। आर माधवन की इस फिल्म के सिर्फ हिंदी संस्करण की कमाई की बात करें तो इसने तमिल के दो दिग्गज सितारों कमल हासन की फिल्म ‘विक्रम’ और विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ से बेहतर कमाई पहले सप्ताहांत पर की है।

छह साल बाद माधवन की हिंदी फिल्म
तमिल सिनेमा से हिंदी फिल्मों में आए अभिनेता आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री’ तमिल के अलावा हिंदी और मलयालम में भी रिलीज हुई है। माधवन की सोलो लीड वाली पिछली फिल्म जो हिंदी में रिलीज हुई वह थी साल 2016 में आई फिल्म ‘साला खड़ूस’। इसके बाद वह शाहरुख खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘जीरो’ में एक स्पेशल अपीयरेंस में नजर आए। फिल्म ‘साला खड़ूस’ के बाद रिलीज हुई उनकी तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ सुपरहिट रही और अब इसके हिंदी रीमेक में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान काम कर रहे हैं। इस बीच रिलीज हुईं फिल्मों में तेलुगू में बनी उनकी फिल्म ‘सव्यसाची’, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई ‘निशब्दम’ और तमिल में रिलीज हुई फिल्म ‘मारा’ को भी पसंद किया गया।

पहले वीकएंड की शानदार क्लोजिंग
फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ सोलो लीड हीरो के तौर पर हिंदी में रिलीज हुई माधवन की बीते छह साल में दूसरी फिल्म है। ये फिल्म जासूसी के झूठे आरोपों में गिरफ्तार हुए अंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायण की कहानी कहती है। बॉक्स ऑफिस पर इसका सीधा मुकाबला जी स्टूडियोज द्वारा रिलीज की गई फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ से हुआ और बिना प्रचार के भी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ ने पहले दिन से इस फिल्म पर बढ़त बनाए रखी। पहले सप्ताहांत में ‘राष्ट्र कवच ओम’ का कुल कलेक्शन करीब 4.91 करोड़ रुपये रहा वहीं फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ ने पहले सप्ताहांत में 8.40 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया है।

रविवार के कलेक्शन में भी रही आगे
रविवार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े आने शुरू हो चुके हैं और इनके मुताबिक फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ ने शुक्रवार और शनिवार के अपने आंकड़ों को और बेहतर करते हुए रविवार को करीब 3.70 करोड़ रुपये की कमाई सभी भाषाई संस्करणों को मिलाकर की है। फिल्म ने शनिवार के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक 2.97 करोड़ रुपये कमाए थे। वहीं, रविवार को ‘राष्ट्र कवच ओम’ का कलेक्शन शनिवार के कलेक्शन 1.70 करोड़ रुपये जितना ही रहने के आसार शुरुआती आंकड़ों के अनुसार दिख रहे हैं।

अब तक का दिनवार कलेक्शन
शुक्रवार 1 जुलाई को रिलीज हुई दोनों फिल्म का दिनवार कलेक्शन अब तक इस प्रकार रहा है:
दिन रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट राष्ट्र कवच ओम
पहला शुक्रवार रु. 1.73 करोड़ रु. 1.51 करोड़
पहला शनिवार रु. 2.97 करोड़ रु. 1.70 करोड़
पहला रविवार रु. 3.70 करोड़* रु. 1.70 करोड़*
कुल रु. 8.40 करोड़ रु. 4.91 करोड़

*अनंतिम आंकड़े
आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री ने हिंदी पट्टी में विक्रम और बीस्ट को छोड़ा पीछे6 of 6
आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री ने हिंदी पट्टी में विक्रम और बीस्ट को छोड़ा पीछे – फोटो : अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई

हिंदी में ‘विक्रम’ और ‘बीस्ट’ से आगे
पहले सप्तहांत में फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ के हिंदी संस्करण ने बॉक्स ऑफिस पर 4.70 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म ने हिंदी में पहले दिन 0.90 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 1.60 करोड़ रुपये और तीसरे दिन 2.20 करोड़ रुपये शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक कमाए हैं। तमिल सितारों की इस साल रिलीज हुई फिल्मों से इस कलेक्शन की तुलना करें तो ये कमाई कमल हासन की फिल्म ‘विक्रम’ और विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ के हिंदी संस्करणों की तुलना में कहीं ज्यादा है। फिल्म ‘विक्रम’ के हिंदी संस्करण ने पहले सप्ताहांत 2.08 करोड़ रुपये की और ‘बीस्ट’ के हिंदी संस्करण ने पहले सप्ताहांत 1.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी।