दुनिया

आसमान में विमान यात्रियों का हुआ मौत से सामना, घटना में 36 यात्री हुए घायल

अमेरिका में फोनिक्स से होनोलूलू जा रहे हवाइयन एयरलाइन के विमान में रविवार को एयर टर्बुलेंस होने से यात्रियों की सांसें थमी रहीं। अमेरिकी राज्य हवाई की राजधानी हानोलूलू पहुंचने से 30 मिनट पहले घटी इस घटना में क़रीब 36 यात्री जख्मी हुए हैं, जिसमें 11 गंभीर हैं।

अमेरिका में फोनिक्स से होनोलूलू जा रहे यात्री विमान के 278 यात्रियों की सांसें उस समय थमी की थमी रह गईं जब विमान हवा में तेज़ी के साथ लहराने लगा। यह घटना उस समय हुई जब विमान होनोलूलू से क़रीब 30 मिनट की दूरी पर था। होनोलूलू इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज़ के निदेशक जिम आयरलैंड ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 11 यात्रियों की हालत गंभीर है, जबकि अन्य की हालत स्थिर है। मेडिकल सर्विस के बयान में कहा गया है कि 36 लोग उपचार के लिए भर्ती किए गए। इसमें से बाद में 20 लोगों को आगे के इलाज के लिए स्थानांतरित कर दिया गया। ज़्यादातर यात्रियों को सिर में चोट आई है।

हवाईयन एयरलाइंस के मुख्य परिचालन अधिकारी जॉन स्नूक ने कहा कि इस तरह की अशांति अलग और असामान्य है, यह देखते हुए कि एयरलाइन ने हाल के इतिहास में ऐसा कुछ भी अनुभव नहीं किया था। उन्होंने कहा कि घायलों में तीन फ्लाइट अटेंडेंट भी शामिल हैं। हवाई न्यूज़ नाऊ से बातचीत में एक यात्री कायली रेयस ने बताया कि अचानक विमान के लहराते ही उनकी मां गिर गईं। उन्हें सेफ्टी बेल्ट बांधने तक का मौक़ा नहीं मिला। वह विमान में उछलीं और छत से टकराकर नीचे गिर गईं। बता दें कि हवाइयन एयरलाइन ने कहा है कि विमान में 278 यात्री और 10 चालक दल के सदस्य सवार थे। विमान सुबह लगभग 10:50 बजे सुरक्षित होनोलूलू में उतार लिया गया