देश

आसिफ़ा को इंसाफ दिलाने के लिये हज़ारों की संख्या में सड़क पर उतरे बॉलीवुड सितारे-देखिए तस्वीरें

मुंबई:जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा मच गया है। सिर्फ राजनीतिक पार्टियां ही नहीं, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इस घटना का विरोध करते हुए ‘जस्टिस फॉस आसिफा ‘ (आसिफा के लिए न्याय) मुहिम से जुड़े हैं।

पूरा देश में कठुआ और उन्‍नाव रेप केस को लेकर लोग आक्रोशित हैं. चारो तरफ गुस्‍से की आग भड़की हुई है और पीडि़तों को इंसाफ दिलाने की मांग हर रोज बढ़ती जा रही है. सोशल मीडिया पर अपना गुस्‍सा जाहिर करने के बाद अब बॉलीवुड सेलेब्‍स ने सड़कों पर उतरकर प्रोटेस्‍ट करना भी शुरू कर दिया है. आमिर खान की वाइफ किरण राव से लेकर सलमान खान की मां और वेटरेन एक्‍ट्रेस हेलेन तक इस विरोध प्रदर्शन का हिस्‍सा बनीं।

कठुआ में 8 साल की मासूम के साथ हुए जघन्य अपराध से पूरा देश सदमे में है तो वहीं उन्‍नाव में रेप पीडि़ता के पिता की हत्‍या के बाद से लोग आक्रोशित हैं. मुंबई के कार्टर रोड पर हजारों लोगों की भीड़ के साथ बॉलीवुड सेलेब्‍स ने प्रोटेस्‍ट किया. इस दौरान वेटरेन एक्‍ट्रेस हेलेन भी वहीं नजर आईं।

लोगों की भीड़ में मौजूद डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसर किरण राव. इस हादसे के बाद से ही अपराधि‍यों को फांसी की सजा की मांग की जा रही है।

ट्वीट पर अपने गुस्‍से का इजहार कर चुकीं एक्‍ट्रेस रवीना टंडन भी इस प्रदर्शन में मौजूद रहीं. उन्‍नाव केस के बाद रवीना टंडन ने ट्वीट करते हुए लिखा था ‍कि ऐसा लगा रहा है जैसे किसी बिल्‍ली को मलाई मिल गई हो. कम से कम वह इस पूरी घटना के लिए शर्मिंदा दिख सकते थे और उस महिला के पिता की पुलिस कस्‍टडी में हुई मौत पर खेद जता सकते थे।

अपनी फिल्‍मों से सोशल मुद्दों का उठाते रहे एक्‍टर राजकुमार राव भी अपनी गर्लफ्रेंड पत्रलेखा के साथ प्रदर्शन का हिस्‍सा बने।

बॉलीवुड के हर वर्ग और हिस्‍से के सेलिब्रेटीज ने इस विरोध प्रदर्शन में हिस्‍सा लिया. सिंगर और म्‍यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी विरोध प्रदर्शन के दौरान इमोशनल हो गए।

अपने ट्वीटस और बयानों को लेकर विवादों में रहने वाली एंकर और एक्‍ट्रेस तारा शर्मा भी इस मौके पर डटकर मौजूद दिखीं,सेलिब्रेटी हेयर स्‍टाइलिश सपना भवनानी भी बाकी सितारों के साथ नजर आईं।