देश

आसिफ़ा गैंगरेप पर क्रिकेटर आर.अश्विन का ट्वीट हुआ वायरल जिसे पढ़कर आप रो पड़ेंगे

नई दिल्ली: जनवरी में आठ साल की बच्ची से रेप के बाद मर्डर केस में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। पीड़िता को कठुआ जिले के एक मंदिर के कमरे में नशे की दवाओं के सहारे बंदी बनाकर रख घटना को अंजाम देने की बात सामने आई थी। उसके बाद से आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर काफी प्रदर्शन हो रहे हैं।

घटना के मुख्य आरोपी सनज रामठे, उसके बेटे विशाल, सब इंपेक्टर आनंद दत्ता और दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स दीपक खजूरिया और सुरेंदर वर्मा, हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज और परवेश कुमार पर हत्या, रेप और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया है।

कठुआ में आठ साल की बच्‍ची के साथ गैंगरेप के मामले में देश में गुस्सा है. इस घटना ने क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन को भी हिलाकर रख दिया है. अश्विन ने बेहद मार्मिक ट्वीट करते हुए लिखा है कि दो बेटियों का पिता होने के नाते मेरा दिल भी जलता है.

कठुआ मामले में सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अश्विन ने लिखा, ‘हम अपने देश को कौन सी दिशा में लेकर जा रहे है. हमने सद्भाव को बिगाड़ दिया है. दो बेटियों का पिता होने के नाते मेरा दिल जलता है. हम अपने देश में हर बात का जश्न मनाते है. क्या हमें मातम मनाना चाहिए. हां बिलकुल, इस तमिल नववर्ष में मैं दूखी हूं और बेहतर भविष्य की दुआ करता हूं।

अश्विन के पहले आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान गौतम गंभीर ने टि्वटर पर लिखा, ‘भारतीय चेतना का उन्‍नाव और फिर कठुआ में बलात्‍कार किया गया. अब इसकी हमारे सड़ रहे सिस्‍टम में हत्‍या की जा रही है. मैं तुम्‍हे चुनौती देता हूं, सामने आओ मिस्‍टर सिस्‍टम हिम्‍मत है तो दोषियों को सजा दो.’

इसके बाद गंभीर ने अगले ट्वीट में कहा, ‘कठुआ की हमारी पीडि़त बेटी की वकील दीपिका सिंह राजावत को परेशान करने वाले और चुनौती देने वाले लोगों विशेष रूप से वकीलों को शर्म आनी चाहिए. बेटी बचाओ से अब क्या अब हम बलात्कारी बचाओ हो गए हैं?’