देश

आसिफ़ा से मंदिर में गैंगरेप पर देश के सबसे कम उम्र IAS ऑफिसर का छलका दर्द,देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली :जम्मू के कठुआ में एक मंदिर परिसर में आठ साल की मासूम बच्ची आसिफा के साथ हुआ गैंगरेप और हत्या के बाद लोगों का गुस्सा पूरी तरह से फूट पड़ा है। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। अब भारत के सबसे कम उम्र के आईएएस अंसार शेख ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है।

अंसार ने सोशल मीडिया पर लिखा कि प्रिय आसिफ़ा एक सभ्य समाज के रूप में अपनी विफलता पर मैं शर्मिंदा हूं। मेरे प्यारे देशवासियों क्या आप किसी 8 साल की बच्ची के साथ बार बार कई दिनो तक बलात्कार की कल्पना कर सकते हैं? वो भी मंदिर में ? क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि हमारे जीवन, मूल्यों की रक्षा करने वाले हमारी अपनी बच्चियों का बलात्कार कर रहे हैं ?

इस नौजवान ऑफिसर ने लिखा कि क्या आप कल्पना कर सकते है कि मेरे देश के क़ाबिल वक़ील और कुछ विशेष तबके के लोग बलात्कार के आरोपी के पक्ष में धरना देते हैं ? क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि तिरंगे और भारत माता की जय का प्रयोग इस जघन्य अपराध को समर्थन करने के लिए किया जा रहा है? क्या राष्ट्रवाद का स्तर इतना गिर गया है? हम किस दिशा में जा रहे हैं ?

गौरतलब है कि कठुआ के मुस्लिम आदीवासी परिवार की आठ साल की बच्ची आसिफ दस जनवरी को गायब हो गई थी। आसिफा की 17 जनवरी को लाश बरामद हुई थी। जांच में पाया गया कि आसिफा के साथ बलात्कार किया गया है। पुलिस ने इस मामले में हाल ही में अपनी चार्ज शीट दायर की है जिसमें दो सरकारी कर्मचारियों ने भी इस मासूम के साथ बलात्कार किया था।

जम्मू के दक्षिणपंथी संगठन हिन्दू एकता मंच ने बलात्कारियो के समर्थन में एक जूलूस निकाला था, इस जूलूस में बार एसोसिएशन का अध्यक्ष भी शामिल था। और उसके साथ कुछ वकील भी शामिल थे। इतना ही नहीं बलात्कारियों के महिमामंडन में निकाले गये इस जुलूस में भाजपा सरकार के दो मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया था। जिसे लेकर भाजपा की काफी आलोचना हुई और शुक्रवार को इन दोनों मंत्रियों ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।