खेल

इंग्लैंड टीम 17 साल बाद पाकिस्तान पहुंची, इंग्लैंड के कप्तान ने अपनी मैच फ़ीस पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों के लिए दान देने का फ़ैसला लिया!

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफ़रीदी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में स्वागत किया है और साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के फ़ैसले की प्रशंसा करते हुए उन्हें क्रिकेट का सच्चा दूत बताया है.

शाहिद अफ़रीदी ने ट्वीट किया, “इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में 17 साल बाद आगमन पर स्वागत है.”

साथ ही अफ़रीदी ने बेन स्टोक्स की लिए भी सम्मान प्रकट किया और लिखा, “बाढ़ पीड़ितों के लिए बेन स्टोक्स के इस फ़ैसले के लिए आदर, आप हमारे खेल के सच्चे दूत हैं. उम्मीद है अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी. #PakvsEng सिरीज़ के दौरान बढ़िया क्रिकेट लिए शुभकामनाएं.”

Shahid Afridi
@SAfridiOfficial

Warm welcome to @englandcricket on their arrival to 🇵🇰 after 17 long years. Much respect to @benstokes38 for this gesture for flood victims, you are a true ambassador of our sport, May others be inspired through this. Looking forward to good cricket during #PakvsEng all the best


Ben Stokes
@benstokes38
I’m donating my match fees from this Test series to the Pakistan Flood appeal ❤️🇵🇰

बेन स्टोक्स ने सोमवार को ही पाकिस्तान के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सिरीज़ की अपनी मैच फ़ीस पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान देने का फ़ैसला लिया है. शाहिद अफ़रीदी बेन स्टोक्स के इसी फ़ैसले पर उनके सम्मान में ये बातें लिखीं

 

 

पाकिस्तान टेस्ट सिरीज़ से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की बड़ी घोषणा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली टेस्ट सिरीज़ से पहले एक बड़ी घोषणा की है.

उन्होंने ट्वीट किया, “इस ऐतिहासिक सिरीज़ के लिए पाकिस्तान में आकर बहुत अच्छा लग रहा है.”

“टेस्ट सिरीज़ के लिए यहां 17 साल बाद लौट कर मैं रोमांचित हूं. प्लेइंग और सपोर्ट ग्रुप में एक ज़िम्मेदारी का अहसास है और यहां होना ख़ास है.”

“इस साल की शुरुआत में बाढ़ ने पाकिस्तान में जो तबाही मचाई उसे देखना बहुत दुखद था. इस देश और यहां के लोगों पर उसका गंभीर प्रभाव पड़ा है.”

“इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मैं ऐसा समझता हूं कि आपको कुछ वापस करना चाहिए जो क्रिकेट से भी आगे बढ़ कर है.”
बेन स्टोक्स ने इसके साथ ही यह घोषणा की कि वो इस टेस्ट सिरीज़ से मिलने वाली मैच फ़ीस को पाकिस्तान में बाढ़ राहत के लिए दान कर देंगे.

उन्होंने लिखा, “मैं इस टेस्ट सिरीज़ में मिलने वाली मैच फ़ीस को पाकिस्तान फ़्लड अपील को दान कर दूंगा.”

“उम्मीद करता हूं कि यह पाकिस्तान में बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित इलाक़ों के पुर्नस्थापन की दिशा में काम करेगा.”