देश

इंसानियत हुई शर्मसार-दिव्यांग युवती के साथ पुजारी ने मंदिर में किया दुष्कर्म

भिलाई: भारत में इन दिनों रेप की घटनाएं इस प्रकार से उजागर होरही हैं,जैसे किसी ने इसके खिलाफ मुहिम चला रखी हो,और कोई स्टिंग ऑपरेशन देश मे चल रहा हो,कठुआ उन्नव के बाद खबर आरही है छत्तीसगढ़ के धमतरी से ।

मिली जानकारी के अनुसार रेप की घटनाएं देश में थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर से एक लडकी के दामन को तार-तार कर दिया गया. छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक दिव्यांग युवती से रेप का मामला सामने आया है. एक मंदिर के पुजारी ने दिव्‍यांग युवती से धर्म स्थल पर घटना को अंजाम दिया है. इतना ही नहीं किसी को घटना की जानकारी देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई थी. तबियत बिगड़ी पर युवती को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली थाना इलाके के इतवारी बाजार स्थित धर्म स्थल पर आरोपी रमाकांत वैष्णव ने घटना को अंजाम दिया. 24 अप्रैल की शाम करीबन 5 बजे बांसपारा निवासी कॉलेज छात्रा कम्प्यूटर क्लास से अपने घर लौट रही थी. पुजारी ने उसे बहाना बनाकर बुलाया और अंदर ले गया. जैसे ही छात्रा ने प्रवेश किया, वैसे ही मौका पाकर आरोपी रमाकांत वैष्णव ने दरवाजा बंद कर दिया. इस बीच युवती डरकर बेहोश हो गई।

युवती को जब होश आया तो उसका रेप किया जा चुका था. इसके बाद वह डरी सहमी घर तो पहुंची लेकिन घर पहुंचते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई. जिसे परिवार वालों ने उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया. पीडिता ने अपनी आपबीती परिजनों को बताई और मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई. फिलहाल कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 342, 506 के तहत मामला दर्ज किया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मंदिर जैसे पवित्र जगह में अपनी हवस की आग बुझाने वाले पूजारी की इस हरकत से शहर में आक्रोश का माहौल बना हुआ है।