देश

इब्राहिम को IIT हैदराबाद टॉप करने पर राष्ट्रपति ने गोल्ड मैडल से किया सम्मानित- लेकिन Google ने किया निराश

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के एक छोटे से कस्बे जवरा में हार्डवेयर व्यापारी सलीम दलाल उर्फ गायवाला के बेटे इब्राहिम दलाल ने भारतीय प्रौद्याेगिकी संस्थान हैदराबाद से कम्प्यूटर विज्ञान एवं अभियांत्रिकी (बी-टेक ऑनर्स) में टॉप करके अपने शहर और माता पिता का नाम रोशन किया है।

रविवार को वहां हुए दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों टॉपर इब्राहीम दलाल को गोल्ड मेडल व प्रशस्ति-पत्र से नवाजा गया है।

इब्राहिम दलाल ने बड़ी लगन और मेहनत से ये मक़ाम हासिल किया है,आईआईटी को टॉप करना बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाती है,और ये कड़े परिश्रम और मेहनत के बगैर मुमकिन नही है।

इब्राहिम के पिता सलीम दलाल व मां हुसैना दलाल भी वहीं मौजूद थे। इब्राहिम ने हायर सेकंडरी तक की शिक्षा स्थानीय सेंटपॉल स्कूल से पूरी की। इसके बाद हैदराबाद से इंजीनियरिंग की यह उपाधि प्राप्त की है।

इस अवसर पर इब्राहिम दलाल ने कहा कि फैकल्टी मेम्बर्स विशेष रूप से सीएसई विभाग और वरिष्ठ साथियों से मुझे हमेशा प्रेरणा मिली है। मेरे पास बहुत अच्छे दोस्त और बैच साथी भी थे जो हमेशा बहुत उपयोगी थे और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। बेशक, आज जो कुछ भी में बना हूँ वो सब मेरे माता-पिता के कारण है। इसलिए, मैं आज ये अवार्ड उन तमाम लोगों को समर्पित करना चाहता हूं। ”

लेकिन इसके साथ साथ गूगल ने इब्राहिम को निराशा करने का काम किया है क्योंकि उनके बेच की स्टूडेंट स्नेहा रेड्डी को गूगल की तरफ से 1.2 करोड़ सालाना का ऑफर मिला है,जबकि स्नेहा के बैच के टॉपर स्टूडेंट इब्राहिम दलाल को सिर्फ 35 लाख रुपए सालाना का पैकेज मिला है।