दुनिया

इमरान खान की हत्या की कोशिश “सुनियोजित साजिश” थी : JIT का दावा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पर 3 नवंबर को हमला हुआ था और एक गोली उनके दाहिने पैर में तब लगी जब दो बंदूकधारियों ने उस समय खान और अन्य लोगों पर गोली चला दी थी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पिछले महीने एक मार्च के दौरान हत्या की कोशिश हुई थी जिसकी जांच करने वाली टीम JIT का दावा है कि यह हमला सुनियोजित साजिश था।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष खान पर 3 नवंबर को हमला हुआ था और एक गोली उनके दाहिने पैर में तब लगी जब दो बंदूकधारियों ने उस समय खान और दूसरे लोगों पर गोली चला दी थी। गोली तब चलाई गई जब वे लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद इलाके में कंटेनर ट्रक पर खड़े थे। वह मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर इस्लामाबाद तक मार्च का नेतृत्व कर रहे थे।

लाहौर के पुलिस प्रमुख गुलाम महमूद डोगर के नेतृत्व में गठित JIT जांच में सामने आई जानकारी मीडिया से साझा करते हुए पंजाब के गृहमंत्री उमर सरफराज चीमा ने सोमवार को कहा कि खान पर बंदूक से किया गया हमला संगठित और पूर्व सुनियोजित साजिश थी। उन्होंने बताया कि जेआईटी जांच में पाया गया कि एक से अधिक हमलावर थे जिन्होंने 70 वर्षीय खान को रैली में जान से मारने की कोशिश की।