दुनिया

‘इमरान खान देश को बर्बाद करना चाहते हैं …’ : पाकिस्तान के पीएम ने विरोध मार्च पर हमला किया

यह आरोप लगाते हुए कि खान “पाकिस्तान को बर्बाद करना चाहते हैं”, शरीफ ने कहा कि “हार उनके लिए है जो लंबे मार्च में भाग ले रहे हैं”।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को अपने पूर्ववर्ती इमरान खान के विरोध मार्च को लेकर उन पर निशाना साधा। यह आरोप लगाते हुए कि खान “पाकिस्तान को बर्बाद करना चाहते हैं”, शरीफ ने कहा कि “हार उनके लिए है जो लंबे मार्च में भाग ले रहे हैं”।

मीडिया से बात करते हुए शरीफ ने कहा कि भीड़ के शासन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पाक स्थित जियो न्यूज ने उनके हवाले से कहा, “हमने पहले कभी भीड़ के हुक्म को नहीं सुना और अब ऐसा नहीं करेंगे।” “आइए पाकिस्तान की बेहतरी के लिए प्रार्थना करें। आइए पाकिस्तान को सही रास्ते पर लाने के लिए मार्गदर्शन के लिए अल्लाह से प्रार्थना करें। पाकिस्तान बहुत मुश्किल में है, ”उन्होंने कहा।

इस बीच, पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने भी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख के लंबे मार्च की निंदा करते हुए कहा कि “आम लोगों को इसके कारण बड़ी कठिनाई हुई”। अप्रैल में संसद के एक वोट में अपदस्थ होने के बाद से इमरान खान मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर जनसभाओं का नेतृत्व कर रहे हैं। हालांकि, उनके उत्तराधिकारी शहबाज शरीफ ने यह कहते हुए इस मांग को खारिज कर दिया कि चुनाव अगले साल के अंत में निर्धारित समय के अनुसार होगा।३

एक रैली के दौरान बंदूक से किए गए हमले में घायल होने के एक हफ्ते बाद क्रिकेटर से नेता बने क्रिकेटर ने गुरुवार को विरोध मार्च फिर से शुरू किया। उन्होंने अपने समर्थकों से वीडियो-लिंक के जरिए कहा कि वे सरकार विरोधी मार्च जारी रखें. खान ने कहा, “हमारा मार्च नहीं रुकेगा।” उन्होंने कहा कि राजधानी इस्लामाबाद के बंद होने के साथ ही विरोध को बल मिलेगा।

खान ने यह भी कहा कि वह कुछ दिनों में इस्लामाबाद से सटे रावलपिंडी के गैरीसन शहर में विरोध मार्च में शामिल होंगे।