दुनिया

इस्राईल के अपराधों की जांच इंटरनैश्नल क्रीमिनल कोर्ट करे : अरब संघ

अरब संघ ने इंटरनैश्नल क्रीमिनल कोर्ट से इस्राईल के अपराधों की जांच करने की मांग की है।

अरब संघ की मांग है कि निर्दोष फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध जिस प्रकार से अवैध ज़ायोनी शासन युद्ध अपराध कर रहा है उनकी गहन समीक्षा की जानी चाहिए।

इर्ना के अनुसार अरब संघ ने अपनी आपातकालीन बैठक के बाद अन्तर्राष्ट्रीय अपराध न्यायलय से यह मांग की। इस संघ के अनुसार फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध इस्राईल के हर अपराध की गहन जाचं होनी चाहिए और अतिक्रमणकारी शासन के रूप में इसपर दबाव बनाया जाए।

अरब संघ की यह बैठक, ग़ज़्ज़ा की पट्टी पर ज़ायोनियों के युद्धक विमानों के हमलों के बाद आयोजितकी गई। ज़ायोनियों के ताज़ा हमलों में महिलाओं और बच्चों सहित बहुत से फ़िलिस्तीनी शहीद हुए हैं।

इसी बीच फ़िलिस्तीन के प्रतिरोधकर्ता गुटों ने ज़ायोनी कालोनी वासियों की ओर कई मिसाइल फाएर किये। केवल एक घंटे में इस्राईल की ओर सैकड़ों मिसाइल दाग़े गए। ज़ायोनी सैन्य सूत्रों का कहना है कि ग़ज्ज़ा से लगभग 300 रॉकेट फ़ायर जा चुके हैं, जिनमें से केवल 75 को ही लक्ष्य पर लगने से पहले ही मार गिराया जा सका।

इस्राईली अख़बार यदियोत आहारनोत का कहना है कि फ़िलिस्तीनियों की ओर से दाग़े जाने वाले रॉकेटों का मुक़ाबला ज़ायोनी शासन को बहुत मंहगा पड़ रहा है। इसी बीच फिलिस्तीन के जेहादे इस्लामी संगठन का कहना है कि कमांडरों की हत्याएं, मिसाइल हमलों को रोक नहीं पाएंगी।