दुनिया

इस्राईल ने ग़ज्ज़ा पट्टी में फिलिस्तीनियों के ठिकानों पर हमला किया, जवाब में फिलिस्तीनी जांबाज़ों ने जायोनी सैन्य ठिकानों पर बरसाये राकेट!

इस्राईल ने ग़ज्ज़ा पट्टी में फिलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं के ठिकानों पर हमला किया था जिसके जवाब में फिलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने गज्ज़ा पट्टी के समीप रहने वाली जायोनी बस्तियों और इस्राईल के सैन्य ठिकानों की ओर कई राकेट फायर किये।

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार फिलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने दो राकेट सूफा नाम की सैनिक छावनी की ओर फायर किया है। इस्राईली सैनिकों ने बल देकर कहा है कि गज्ज़ा पट्टी के निकट जायोनी कालोनियों में खतरे के सायरन सुने गये। इस्राईली सेना ने एलान किया है कि गज्जा पट्टी की ओर से राकेट फायर किये जाने के बाद जायोनी शासन की वायुसेना ने गज़्ज़ा पट्टी में हमास से संबंधित दो ठिकानों पर बमबारी की है।

जायोनी शासन के युद्धक विमानों ने आज रविवार की सुबह भी गज्जा पट्टी में फिलिस्तीन के प्रतिरोधक गुटों के ठिकानों पर कई बार बमबारी की जिसके बाद फिलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने गज्ज़ा पट्टी के निकट जायोनी कालोनियों और इस्राईल के सैन्य ठिकानों की ओर कई राकेट फायर किये।

इसी बीच हमास ने कहा है कि इस्राईल के आतंकवादी हमलों से फिलिस्तीनी जनता का इंतेफ़ाजा आंदोलन समाप्त नहीं होगा। हमास के प्रवक्ता हाज़िम क़ासिम ने इस्राईल के इन हमलों की प्रतिक्रिया में कहा इस्राईली हमलों का जवाब इस बात का सूचक है कि प्रतिरोध कभी भी इस्राईल को समीकरण बदलने की अनुमति नहीं देगा और हमेशा अपने राष्ट्र की प्रतिरक्षा जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि जायोनी शासन ने नाबलस शहर के हव्वारा इलाके में अम्मार मफलह की शहादत के बाद गज्ज़ा पट्टी में अपने पाश्विक हमलों में वृद्धि कर दी। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि इस्राईली हमलों और आतंकवादी कार्यवाहियों से फिलिस्तीनी राष्ट्र की क्रांति की ज्योति नहीं बुझेगी।

ज्ञात रहे कि जायोनी सैनिकों ने गत शुक्रवार को अम्मार हम्दी मफ्लह को नाब्लस नगर के हव्वारा कस्बे में निकट से गोली मार कर शहीद कर दिया था। अम्मार हम्दी मफ्लह जायोनी शासन की जेल से आज़ाद किये जाने वाले फिलिस्तीनी बंदी थी।