दुनिया

इस्राईल ने युद्धक विमानों से फिर किया सीरिया पर हमला, सीरिया के तीन सैनिक हताहत

जायोनी शासन के टीवी चैनल नंबर 12 ने बताया है कि इस्राईल ने यह हमला युद्धक विमानों से अंजाम दिया।

अपुष्ट रिपोर्टों में बताया गया है कि सीरिया के तरतूस नगर में विस्फोट की कई आवाज़ें सुनी गयी और कम से कम दो मीसाइल लेबनान की वायुसीमा की तरफ से सीरिया की फायर किये गये। कुछ लेबनानी सूत्रों ने सीरिया की ओर फायर किये गये मीसाइलों की संख्या 8 बताई है।

सीरिया की सरकारी न्यूज़ एजेन्सी साना ने बताया है कि तरतूस शहर में विस्फोट की कई आवाज़ सुनाई दी और उसके कारणों के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है। साना ने इसी प्रकार बताया है कि यह हमला लेबनान और सीरिया की सीमा पर स्थित क़लमून क्षेत्र में किया गया।

सीरिया की सरकारी न्यूज़ एजेन्सी ने बताया है कि इस देश का डिफेन्स सिस्टम इन हमलों का मुकाबला करने में सफल रहा और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने मीसाइल फायर किये गये और कितनों को मार गिराया गया।

इसी मध्य एक इस्राईल सूत्र ने बताया है कि कुछ दूसरे हमले सीरिया के विभिन्न क्षेत्रों में अंजाम दिये गये जिनके विवरण की घोषणा बाद में की जायेगी।

सीरिया के एक सैनिक सूत्र ने बताया है कि रविवार की शाम को इस्राईल दुश्मन ने बैरूत के दक्षिण पूर्व में कई मीसाइल फायर करके दमिश्क के समीप कुछ क्षेत्रों को लक्ष्य बनाया। इस सूत्र के अनुसार इन हमलों में तीन सैनिक हताहत और तीन अन्य घायल हो गये।

ज्ञात रहे कि हर कुछ समय के बाद इस्राईल सीरिया पर भी आतंकवादी व विस्तारवादी हमले करता रहता है। जानकार हल्कों का मानना है कि इन हमलों से इस्राईल का लक्ष्य सीरिया में परास्त हो चुके आतंकवादियों का मनोबल बढ़ाना होता है और अमेरिका और मानवाधिकारों की रक्षा का दम भरने वाले देश भी उसके इन पाश्विक हमलों की भर्त्सना तक नहीं करते