धर्म

इस फ़िल्म अभिनेता ने कहा “अज़ान सुनकर मेरे दिल को बहुत सुकून मिलता है” जानिए इसके बारे में

नई दिल्ली: अज़ान यानी कायनात बनाने वाले को याद करना,इस दुनिया को बनाने वाले की बढ़ाई का ऐलान करना और इस बात की गवाही देना कि वो अकेला पालनहार है वो अकेला इबात के लायक़ है कोई उसका साझी और बराबर नही है,अंतिम सन्देष्टा हज़रत मोहम्मद साहब के अंतिम सन्देष्टा होने की गवाही देना लोगों को कामयाबी की तरफ बुलाना,बुराई से रोकना अज़ान है,जिसको दुनियाभर की मस्जिदों से दिन में पांच बात पुकारा जाता है।

अज़ान अरबी में दी जाती है लेकिन सुनने वाले के दिल पर इसक सीधा असर पड़ता है इन दिनों फिल्म अभिनेता दिलजीत ने अज़ान पर ट्वीट किया है जो की अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने अज़ान बेस्ट बताते हुए लिखा है की ये सुनने से बहुत सुकून मिलता है ।

फिल्म अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं दुबई में हूं, जो बेस्ट है वो है अज़ान, हालांकि मुझे कुछ समझ में नहीं आता क्योंकि इतना समझदार नहीं हूं, लेकिन इसकी जो आवाज़ है उसे सुनकर बहुत सुकून मिलता है।

किसी भी धर्म में भगवान की, कुदरत की, उसकी सिफत में, उसके शुक्र में जो सुकून है वाह वाह।

जानकारी के लिए बता दें कि अज़ान को लेकर अक्सर विवाद होता रहा है, कुछ लोगों द्वारा लाऊडस्पीकर से होने वाली अज़ान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जाती रही है।