दुनिया

ईरानी जनता सहित इलाक़े के सारे राष्ट्र फ़िलिस्तीन की मज़लूम जनता के साथ हैं, विजय सत्य की ही होनी है : ईरान

ईरान की पासदाराने इंक़ेलाब फ़ोर्स के वरिष्ठ कमांडर जनरल अली फ़दवी ने कहा कि ज़ायोनियों और उनके समर्थकों को सत्य के मोर्चे से डरना चाहिए क्योंकि आख़िरी विजय सत्य की ही होनी है।

तेहरान में इस्राईल के अपराधों के ख़िलाफ़ एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ग़ज़्ज़ा पर हालिया हमलों में इस्राईल को एक बार फिर नाकामी का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि आज हालत यह है कि ज़ायोनी आयरन डोम के सहारे अपनी सुरक्षा को सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं और सीमेंट की दीवारें बनाकर इस्राईल को हमलों से बचाना चाहते हैं हालांकि किसी ज़माने में उनका दावा था कि वे नील नदी से फ़ुरात नदी तक बीच के पूरे इलाक़े का कंट्रोल अपने हाथ में लेने की योजना और क्षमता रखते हैं।

जनरल फ़दवी ने कहा कि इससे साबित होता है कि सत्य के मोर्चे को विजय मिलती है। उन्होंने कहा कि ईरान की जनता फ़िलिस्तीन के समर्थन के लिए खड़ी है और फ़िलिस्तीन का मसला इस्लामी जगत की सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता बना रहेगा।

पासदाराने इंक़ेलाब फ़ोर्स ने गत रविवार को भी इस्राईली अपराधों की कड़े शब्दों में निंदा की थी और कहा था कि मुहर्रम महीने में किए जा रहे यह अपराध इस्राईल को पछताने पर मजबूर कर देंगे।

बयान में कहा गया कि इस्राईल के ग़लत अनुमानों का नतीजा यह निकलेगा कि इस्राईल का पतन और भी तेज़ हो जाएगा जबकि फ़िलिस्तीनी संगठनों की ताक़त बढ़ेगी।

बयान में कहा गया कि ईरानी जनता सहित इलाक़े के सारे राष्ट्र फ़िलिस्तीन की मज़लूम जनता के साथ हैं।