दुनिया

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा, हज़रत फातेमा ज़हरा ने अपने ख़ुत्बों से नेफाक़ और मिथ्याचार की नकाब हटा दी

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा है कि हज़रत फातेमा ज़हरा ने अपने ख़ुत्बों से नेफाक़ और मिथ्याचार की नकाब हटा दी और खुद उनका खुत्बा जेहाद का जलवा है।

समाचार एजेन्सी ईरान प्रेस के अनुसार राष्ट्रपति सैयद इब्राहीम रईसी ने इराक द्वारा ईरान पर थोपे गये आठ वर्षीय युद्ध के पवित्र प्रतिरक्षा काल के दौरान शहीद होने वाले कुछ अनाम सैनिकों की शवयात्रा समारोह में कहा कि हज़रत फातेमा ज़हरा स. इतिहास की एक महान महिला हैं और वह समाज के आदर्श के रूप में समाज और पैग़म्बरे इस्लाम की मीरास की रक्षा करना चाहती हैं और साथ ही वह विलायत की भी रक्षा करना चाहती हैं इसीलिए वह घर से बाहर आयीं ताकि अपने खुत्बों के माध्यम से नेफाक़ के चेहरे पर पड़े पर्दे को हटा दें।

राष्ट्रपति ने इसी प्रकार देश में होने वाले हालिया उपद्रवों की ओर संकेत करते हुए कहा कि हालिया घटनाओं में समस्त साम्राज्यवादी धड़े व तत्व पूरी क्षमता से सामने आ गये और जो लोग सामने नहीं आये वे अफवाह फैलाने और अफवाह का माहौल बनाने का काम करते थे और वे लोगों से उम्मीद व आशा को ले लेना चाहते थे और इस्लामी समाज को दिग्भ्रमित कर देना चाहते थे।

इसी प्रकार राष्ट्रपति ने कहा कि इस्लामी ईरान सर्वोच्च नेता के मार्गदर्शन की छत्रछाया में विकास और प्रगति के मार्ग को तय कर रहा है। उन्होंने बल देकर कहा कि दुश्मन के क्रोध का कारण यही विकास और प्रगति है और ईरान के खिलाफ दुश्मनों के समस्त प्रयासों व षडयंत्रों पर पानी फिर गया।

राष्ट्रपति सैयद इब्राहीम रईसी ने कहा कि जो लोग दुश्मनों के छलावे में आ गये उनके लिए ईरानी राष्ट्र का द्वार खुला हुआ है परंतु वह दुश्मनों पर दया नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि दुश्मन ने अपनी पूरी क्षमता से ईरान के विकास के मार्ग में रुकावट उत्पन्न करने की चेष्टा की परंतु आज वे कबूल कर रहे हैं कि उनके समस्त दबाव व हथकंडे नाकाम हो गये।