देश

उत्तराखंड : देहरादून की मुख्य सड़क पर जाम लगा है, सड़क पर बैठे हज़ारों बेरोज़गारों की ज़ोरदार नारेबाज़ी के बीच माहौल में तनाव!

उत्तराखंड में भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर बेरोज़गार युवाओं का आंदोलन गंभीर रुख़ अख़्तियार करता जा रहा है.

देहरादून की मुख्य सड़क पर जाम लगा है. सड़क पर बैठे हज़ारों बेरोज़गारों की ज़ोरदार नारेबाज़ी के बीच माहौल में तनाव पसरा हुआ है.

भर्तियों में धांधली होने का आरोप लगा रहे युवाओं ने आंदोलन कर रहे युवाओं ने राजधानी देहरादून के गांधी पार्क के बाहर सड़क जाम कर दिया है.

घंटाघर से राजपुर रोड और एस्लेहॉल से घंटाघर, दोनों तरफ़ का ट्रैफिक उन्होंने रोक दिया है.

प्रदर्शन की वजह से दोनों ओर से आने वाला ट्रैफिक दूसरे रास्ते की तरफ़ मोड़ दिया गया. कई राहगीरों को भारी परेशानी उठानी पड़ी है.

गांधी पार्क के बाहर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई. पुलिस ने बेरोज़गार युवाओं को समझाने का प्रयास किया, पर वे नहीं माने. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी युवाओं के बीच झड़प भी हुई.

मौक़े पर पहुंचे एसएसपी, डीआईजी गढ़वाल और यहां तक की डीएम ने भी युवाओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन युवा अपनी मांगों पर अड़े रहे.

मौक़े पर भारी पुलिस बल तैनात है. पुलिस और युवाओं के बीच रह रह कर तीखी नोंक झोंक भी हो रही थी.

आंदोलन इतना बढ़ गया था कि पुलिस के द्वारा युवाओं पर लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसके बाद कई लोग घायल हो गए है.

प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते हुए युवाओं ने मांग की है कि पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराकर दोषियों को कड़ी सज़ा दी जाए.

साथ ही जब तक नकलरोधी क़ानून नहीं बन जाता, तब तक कोई भी भर्ती परीक्षा न कराई जाए.

आसिफ़ अली

बीबीसी हिंदी के लिए, देहरादून से