देश

उत्तराखंड : हल्द्वानी में ‘वुजू’ करने को लेकर दो गुटों में संघर्ष के बाद 700 से अधिक लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज!

नैनीताल,पांच अप्रैल (भाषा) उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हल्द्वानी स्थित एक सार्वजनिक स्थान पर नमाजियों के ‘वुजू’ करने को लेकर दो गुटों में हुए संघर्ष के बाद 700 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।.

हल्द्वानी के भोटियापड़ाव क्षेत्र में सोमवार की शाम को दो समुदायों के बीच तनाव तब भड़का जब हिंदु संगठनों के कुछ लोगों ने आवास विकास कालोनी में चल रही मुस्लिम धार्मिक गतिविधियों पर आपत्ति जताई।.

Priyanka Gandhi Vadra
===============
अडानी को लाखों करोड़ का कोयला खनन का ठेका मिला तो सिर्फ 2 कंपनियों ने बोली लगाई, पहली कंपनी अडानी की और दूसरी भी उन्हीं से जुड़ी हुई।
यह दूसरी कंपनी कैविल माइनिंग, एडिकार्प इंटरप्राइजेज नाम की अन्य कंपनी की प्रमोटर है, जिसपर अडानी की कंपनी के साथ मिलकर जालसाजी करने का आरोप है। कैविल माइनिंग और एडिकार्प इंटरप्राइजेज गुजरात में एक ही पते पर रजिस्टर्ड हैं और इनका प्रमोटर अडानी का पुराना मित्र है।
क्या यह बोली सिर्फ दिखावे के लिए लगाई गई? क्या सरकार जानबूझ कर अडानी को घोटाले करने दे रही है? क्या इस देश में और खनन कंपनियां नहीं थीं जो बोली लगाने में शामिल होतीं? क्या मित्रकाल में प्रधानमंत्री के मित्र को लूट की छूट मिली हुई है?
प्रधानमंत्री जी के मित्र के रोज नये-नये घोटाले सामने आ रहे हैं और वे खुद भ्रष्टाचार पर बनावटी प्रवचन दे रहे हैं।
आखिर अडानी मामले पर जांच क्यों नहीं करा रहे प्रधानमंत्री जी?