दुनिया

उत्तरी कोरिया में अमेरिका से जंग करने के लिए कई लाख लोगों ने सेना में भर्ती के लिए एप्लाई किया : रिपोर्ट

उत्तरी कोरिया ने दावा किया है कि इस देश के लगभग आठ लाख लोगों ने शुक्रवार तक अमेरिका से जंग करने के लिए स्वेच्छा से अपनी तत्परता की घोषणा कर दी।

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया के छात्रों और श्रमिकों ने अमेरिकी सेना से मुकाबले के लिए सेना में भर्ती के लिए अपने नाम लिखवा दिये हैं।\

marina alikantes
@Marianna9110

🇰🇵 In North Korea, 800 thousand people applied for enlistment in the army to fight the United States per day. This is reported by the newspaper Rodong Sinmun.

ज्ञात रहे कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास के दौरान केवल पिछले सप्ताह उत्तर कोरिया तीन बार मिसाइलों का परिक्षण कर चुका है और उसका मानना है कि कोरिया प्रायद्वीप में अशांति का मूल कारण अमेरिका है और अगर अमेरिका कोरिया प्रायद्वीप में शांति चाहता है तो उसे इस क्षेत्र से निकल जाना चाहिये और साथ ही दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास भी बंद कर देना चाहिये।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को उत्तर कोरिया ने एक इंटरकांटिनेन्टल बैलेस्टिक मिसाइल हवासोन्ग-17 का परीक्षण किया था जिसकी अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने भर्त्सना की थी। इस मिसाइल का परीक्षण दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति और जापानी प्रधानमंत्री की मुलाकात से एक घंटे पहले हुआ था।

उत्तर कोरिया के नेता ने अमेरिका को कोरिया प्रायद्वीप में तनाव उत्पन्न करने का ज़िम्मेदार बताते हुए अपने देश की सेना को आदेश दिया है कि वह वास्तविक युद्ध की तैयारी के लिए अधिक सैन्य अभ्यास करे।